लाइव टीवी

ग्रेटर नोएडा का रहने वाला है शख्‍स, फायरिंग से पहले FB पर लिखा- शाहीन बाग, खेल खत्‍म

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 10:00 PM IST
ग्रेटर नोएडा का रहने वाला है शख्‍स, फायरिंग से पहले FB पर लिखा- शाहीन बाग, खेल खत्‍म
फायरिंग करने वाले छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है

Jamia CAA Protest March : जामिया नगर इलाके में फायरिंग (Firing) की घटना को अंजाम देने वाले शख्‍स की पहचान हो गई है. उसने घटना को अंजाम देने से पहले फेसबुक (Facebook) पर कई पोस्‍ट लिखीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 10:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. जामिया नगर (Jamia Nagar) इलाके में गुरुवार की दोपहर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ मार्च से पहले फायरिंग हुई. एक शख्‍स ने खुले आम हथियार लहराया और फायरिंग (Firing) की. जिसमें एक छात्र घायल भी हो गया है. फायरिंग करने वाले शख्‍स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. अब धीरे-धीरे उसकी पहचान भी उजागर हो रही है. ऐसा बताया जा रहा है कि फायरिंग करने वाला शख्‍स ग्रेटर नोएडा के जेवर कर रहने वाला है.

फायरिंग से पहले कई बार लाइव हुआ था शख्‍स
फायरिंग से पहले वह कई बार फेसबुक अकाउंट पर लाइव भी हुआ और उसने कई पोस्‍ट भी लिखी. उसने लिखा था, 'शाहीन बाग खेल खत्‍म.' इससे पहले उसने लिखा था, 'कोई हिंदू मीडिया नहीं है यहां.'

दोपहर लगभग 1 बजे उसने पोस्‍ट किया था, 'मेरी अंतिम यात्रा पर मुझे भगवा में ले जाएं और जय श्रीराम के नारे लगाएं.' ऐसा बताया जा रहा है कि हमलावर के पिता पान की दुकान चलाते हैं.

 

हिरासत में आरोपी युवक
फिलहाल पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. गोली लगने से घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि यह हमला उस समय हुआ जब प्रदर्शनकारी शांतिपूर्ण तरीके से राजघाट की ओर बढ़ रहे थे. युवक ने पुलिस की मौजूदगी में ही फायरिंग कर दी. हालांकि, इस दौरान उसे रोकने की कोशिश नहीं की गई. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब छात्र घायल हुआ तब पुलिस ने बैरिकेड खोलने से मना कर दिया, जिसके कारण छात्र को कूदकर आगे बढ़ना पड़ा.डीसीपी ने दी सफाई
इस मामले में डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस की ओर से कोई चूक नहीं हुई है. डीसीपी ने बताया कि उन्‍होंने भीड़ को आगे बढ़ने से रोका था. उनकी मानें तो फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि युवक कौन है और कहां से आया है? बता दें कि सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर जामिया मिल्लिया इस्‍लामिया के छात्र लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं.

NOTE: जामिया विरोध प्रदर्शन के दौरान गोली चलाने वाले युवक का नाम हम इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं.  युवक की तस्वीर में भी चेहरा नहीं दिखा रहे. इसकी वजह है युवक का नाबालिग होना. कानून के मुताबिक नाबालिग शख्स की पहचान सार्वजनिक नहीं की जा सकती.

ये भी पढ़ें: Jamia CAA Protest March: जामिया में गोली चलाने वाले शख्स ने लगाए ये नारे, देखें VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 4:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर