जम्‍मू कश्‍मीर: हथियारों संग पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के 2 मददगार

कुपवाड़ा में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के दो मददगार गिरफ्तार. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
कुपवाड़ा में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के दो मददगार गिरफ्तार. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Two Lashkar e Taiba militants arrested in Kupwara: पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के साथ मिलकर कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के इन मददगारों की पहचान लियाकत अहमद मीर और अकीब राशिद मीर के तौर पर हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 10:22 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुपवाड़ा (Kupwara) जिले से शुक्रवार को लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकवादियों (Terrorist) के दो मददगारों को गिरफ्तार करके उनके पास से हथियार और गोला-बारुद बरामद किया गया. यह जानकारी पुलिस ने दी. यह गिरफ्तारी ऐसे समय हुई है जब गुरुवार को उत्तरी कश्मीर में आंतकवादियों ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी थी. लश्कर-ए-तैयबा के मुखौटा संगठन माने जाने वाले 'द रेजिस्टेंस फ्रंट' (टीआरएफ) ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी ली है.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के साथ मिलकर कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया.
उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के इन मददगारों की पहचान लियाकत अहमद मीर और अकीब राशिद मीर के तौर पर हुई है. दोनों त्रेहगाम कुपवाड़ा के हयान इलाके के निवासी हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार वे इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को आश्रय, रसद और अन्य सहायता प्रदान करने के अलावा उन्हें दक्षिण कश्मीर में हथियार और गोला-बारूद पहुंचाने में सहायता करते थे.

उन्होंने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर हंदवाड़ा नगर में विभिन्न स्थानों पर जांच के लिए चौकियां बनाई गईं थी और हंदवाड़ा के चिनार पार्क में जांच के दौरान मोटरसाइकिल सवार दो लोगों को रोका गया. उन्होंने कहा कि दोनों ने भागने की कोशिश की लेकिन सुरक्षाबलों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. अधिकारी ने कहा कि उनके पास से हथियार और गोला-बारुद बरामद किए गए हैं.
बडगाम में एनकाउंटर: जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर समेत दो आतंकी ढेर


जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बडगाम जिले के चदूरा इलाके के मोआचवाह में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली जिसके बाद सुरक्षा बलों ने घेरा डाला और खोज अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गई.

कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी दी कि इस कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए हैं. दोनों की मौत उस वक्त हुई जब क्रॉस फायरिंग के दौरान आतंकी जिस घर में छिपे थे उसी में आग लग गई. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मारे गए एक आतंकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर के तौर पर हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज