Home /News /nation /

jammu and kashmir amarnath yatra 2 terrorists of let reasi district weapons 2ak rifles 7 grenades and a pistol recovered rks

अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश नाकाम, लश्कर के 2 आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

लश्कर ने अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रची थी. ANI

लश्कर ने अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रची थी. ANI

Amaryatra News: स्थानीय लोगों की मदद से जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर तैयबा के दो खतरनाक आतंकियों को रियासी जिला के तुकसान गांव से गिरफ्तार किया है. इनमें बाबा अमरनाथ की यात्रा पर हमला करने की साजिश का मास्टरमाइंड भी शामिल है.

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के तुकसान के ग्रामीणों ने लश्कर के 2 आतंकियों को हथियारों के साथ पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया है. इनके पास से 2 AK-47 राइफल, 7 ग्रेनेड और एक पिस्टल बरामद हुई है. डीजीपी ने ग्रामीणों के लिए 2 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की. वहीं जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी रियासी जिले के तुकसान गांव में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों को पकड़ने वाले बहादुर ग्रामीणों के लिए 5 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है. पकड़े गए आतंकियों की पहचान फैजल अहमद डार और राजौरी के तालिब हुसैन के रूप में हुई है. फैसल अहमद लश्कर ए तैयबा का ए श्रेणी का आतंकी है.

एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में भारी हथियारों से लैस लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों को पकड़कर ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले किया. लश्कर तैयबा ने अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की साजिश रची थी. इसके लिए जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाया जाना था. पकड़े गए आतंकियों में बाबा अमरनाथ की यात्रा पर हमला करने की साजिश का मास्टरमाइंड भी शामिल है. मिली जानकारी के मुताबिक तालिब हुसैन ने पहले राजौरी में दो आईडी ब्लास्ट कर ट्रायल किया था. फिर वह ड्रोन के जरिए गिराए गए हथियार लेकर राजौरी से भाग निकला था. हालांकि इसके दो साथी पुलिस ने राजौरी में ही एक सप्ताह पहले पकड़ लिए थे.

पुलिस सूत्रों के अनुसार कश्मीर निवासी फैसल अहमद लश्कर ए तैयबा का ए श्रेणी का आतंकी है. उसको सीमा पार से अमरनाथ यात्रा पर हमला करने के लिए तालिब हुसैन से संपर्क करने को कहा गया था. तालिब हुसैन ने ही यात्रा पर हमला करने की साजिश रची थी और दोनों जिला रियासी के गांव तुकसान पहुंचे थे. इससे पहले कि ये अपनी साजिश को अंजाम दे पाते, पुलिस और स्थानीय लोगों ने इन दोनों आतंकियों को एक घर से पकड़ लिया.

आतंकियों के पास से पुलिस ने 2 एके-47 राइफलें, 5 मैगज़ीन, एक पिस्तौल, 7 हथगोले और भारी मात्रा में खाने-पीने का सामान बरामद किया है. हालांकि समय रहते ही स्थानीय लोगों ने पुलिस के साथ मिलकर इन दोनों को पकड़ लिया.

Tags: Amarnath Yatra, Jammu and kashmir, Lashkar-e-taiba, Terrorists Arrested

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर