अपना शहर चुनें

States

जम्मू-कश्मीर: हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकी त्राल में ढेर, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार

पुलिस और सुरक्षाबलों के जवानों ने अवंतीपोरा के मंडोरा त्राल इलाके में ऑपरेशन को अंजाम दिया है. (फोटो: ANI/Twitter)
पुलिस और सुरक्षाबलों के जवानों ने अवंतीपोरा के मंडोरा त्राल इलाके में ऑपरेशन को अंजाम दिया है. (फोटो: ANI/Twitter)

Jammu-Kashmir: बीते बुधवार को भी आतंकियों (Terrorists) ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों पर हमला कर दिया था. इस हमले में एक सैनिक शहीद हो गया था. जबकि, तीन घायल हो गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 8:52 PM IST
  • Share this:
जम्मू. जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा (Awantipora) में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. पुलिस और सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन में 3 आतंकियों को मार गिराया है. यह जानकारी कश्मीर के आईजीपी ने दी है. फिलहाल आतंकवादियों की पहचान नहीं की जा सकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि इलाके में आतंकवादी छिपे हुए हैं. गुरुवार को भी पुलिस ने जैश के एक आतंकी को हथियारों के साथ पकड़ा था.

कश्मीर आईजी ने कहा 'कल अवंतीपोरा पुलिस को मंडोरा गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने इलाके को घेर लिया था.' उन्होंने बताया 'आतंकियों के सरेंडर के लिए मना करने और ग्रेनेड दागने के बाद एनकाउंटर शुरू हो गया था.' उन्होंने जानकारी दी 'तीन आतंकियों को मार दिया गया है. इनका संबंध हिजबुल मुजाहिदीन से था.'





पाक से था संबंध
आईजी ने बताया 'सेलफोन की जांच में पता चला है कि आईपी एड्रेस पाकिस्तान आधारित है. एक आतंकवादी पाकिस्तान में बड़े कमांडर के संपर्क में भी था.' उन्होंने बताया कि फिलहाल कॉल्स समेत प्राप्त डेटा की जांच की जा रही है. वहीं, जल्द ही इस डेटा को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

बीते बुधवार को भी आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में भारतीय सेना के जवानों पर हमला कर दिया था. इस हमले में एक सैनिक शहीद हो गया था. जबकि, तीन घायल हो गए थे. तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां दो की हालत गंभीर बताई जा रही थी. इस हमले को 2021 का पहला आतंकी हमला भी कहा जा रहा है. सेना की तरफ से जारी बयान में बताया कि आतंकियों ने आर्मी रोड ओपनिंग पार्टी (ROP) पर ग्रेनेड से हमला किया था.

गुरुवार को भी राज्य में पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया था. चेकपॉइंट पर जांच के दौरान पुलिस के हत्थे एक आतंकी चढ़ा था. जांच के दौरान पुलिस को युवक के पास से एक पिस्टल और पांच ग्रेनेड मिले थे. खास बात है कि भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में अपने एसओपी में बदलाव करने का फैसला लिया था. आतंकियों को मारने के बजाए सेना आत्मसमर्पण कराने की कोशिश कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज