जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, 2 CRPF जवान घायल

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, 2 CRPF जवान घायल
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमला किया (फाइल फोटो)

एक अन्य मामले में सुरक्षा एजेंसियों (Security Agencies) के साथ-साथ पुलिस ने आठ और नौ सितंबर की दरमियानी रात को प्रतिबंधित संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) के दो आतंकवादी सहयोगियों (Terrorist allies) को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया.’’

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2020, 9:19 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर (Jammu & Kashmir) में अनंतनाग (Anantnag) के लाल चौक इलाके (Lal Chowk Area) में सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड फेंके जाने के बाद सीआरपीएफ (CRPF) के दो जवान घायल हो गए. इलाके की घेराबंदी (cordoned off) कर दी गई है. बताया गया है कि उस समय सीआरपीएफ की 40वीं बटालियन के जवान लाल चौक में नाका ड्यूटी (Naka Duty) पर तैनात थे, जब अज्ञात आतंकियों (unknown terrorists) ने उन पर ग्रेनेड (Grenade) फेंका. जवानों को हल्की चोटें आई हैं और उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया है.

वहीं इससे पहले बुधवार को ही जम्मू-कश्मीर के ही कुलगाम जिले (Kulgam District) से सुरक्षा बलों (Security Forces) ने आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस प्रवक्ता ने कहा,‘‘आतंकवादी गतिविधियों पर अंकुश लगाने और जनता को इन आतंकियों (terrorists) से बचाने में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. अन्य सुरक्षा एजेंसियों (Security Agencies) के साथ-साथ पुलिस ने आठ और नौ सितंबर की दरमियानी रात को प्रतिबंधित संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी सहयोगियों (Terrorist allies)  को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया.’’

एके राइफल सहित कई हथियार और कारतूस बरामद
पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि श्रीनगर (Srinagar) में हथियार और गोला-बारूद ले जा रहे राष्ट्र-विरोधी तत्वों (Anti-national elements) के बारे में प्राप्त विश्वसनीय जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, सुरक्षा बलों (Security Forces) ने जवाहर सुरंग के पास एक नाका लगाया. प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा बलों ने उनके कब्जे से दो मैगजीन के साथ एक ए.के. राइफल (AK Rifle), तीन मैगजीन तथा एक एम4यूएस कार्बाइन और 12 मैगजीन के साथ छह चीन निर्मित बंदूकें (China made guns) बरामद की हैं.
जांच में सामने आई आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की बात


उन्होंने कहा कि ट्रक चालक और उसमें यात्रा कर रहे एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया. प्रारंभिक जांच से पता चला है कि वे आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे और आतंकवादियों को सहायता प्रदान करते थे.

यह भी पढ़ें: LAC पर तनाव- चीन को जवाब देने के लिए भारत ने पैंगोंग में बढ़ाई हवाई गतिविधियां

प्रवक्ता के अनुसार दोनों की पहचान बिलाल अहमद कुट्टे और शाहनवाज अहमद मीर के रूप में की गई. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज