Home /News /nation /

Jammu and Kashmir: पुंछ में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 5 दिन में 2 JCO सहित 7 जवान शहीद, हाइवे बंद, ऑपरेशन जारी

Jammu and Kashmir: पुंछ में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 5 दिन में 2 JCO सहित 7 जवान शहीद, हाइवे बंद, ऑपरेशन जारी

पुंछ में गुरुवार रात तक जारी रही मुठभेड़ (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुंछ में गुरुवार रात तक जारी रही मुठभेड़ (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Poonch encounter: मुठभेड़ के मद्देनजर भीमबर गली और सूरनकोटे के साथ राजौरी-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया है. मौके पर और भी ज्यादा बल भेजा गया है.

पुंछ. जम्मू के सीमावर्ती जिले पुंछ (Poonch) के मेंढर इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर (JCO) और एक जवान शहीद हो गए हैं. आतंकियों और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ गुरुवार रात तक जारी रही. फिलहाल, दोनों तरफ से गोलीबारी रुकी हुई है और जम्मू-पुंछ हाइवे पर आवाजाही को बंद कर दिया गया है. अब तक एनकाउंटर में दो जवान शहीद हो चुके हैं. जबकि, एक घायल है. पुंछ में 5 दिन से चल रही मुठभेड़ में 7 जवान शहीद हो चुके हैं, जिसमें दो जेसीओ शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक गुरुवार शाम को 1 जवान शहीद हुआ था, जबकि 2 जवान घायल हुए थे. घायलों में से एक और जवान ने दम तोड़ दिया है. इस तरह कुल 2 जवान शहीद हुए हैं. एक जवान घायल है.
आशंका जताई जा रही है कि आतंकी उसी समूह से हो सकते हैं, जिनके साथ सोमवार को हुई मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हुए थे. गुरुवार को शहीद हुए जवानों की शिनाख्त की जानी अभी बाकी है. वहीं, सोमवार को हुए एनकाउंटर को 17 साल का सबसे खूनी आमना-सामना कहा जा रहा है.

मुठभेड़ के मद्देनजर भीमबर गली और सूरनकोटे के साथ राजौरी-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया है. मौके पर और भी ज्यादा सुरक्षा बल भेजे गए हैं. अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि आतंकियों की संख्या चार-पांच हो सकती है. यह उसी समूह का हिस्सा हो सकते हैं, जिसने अगस्त में केंद्र शासित प्रदेश में घुसपैठ की थी.

जानकारी के मुताबिक शोपियां के रास्ते में पुलिस और सुरक्षा बलों ने इन्हें रोक लिया था. 6 अगस्त को दो आतंकी मारे गए थे. जबकि, जवानों ने 19 अगस्त को एक अन्य आतंकी को ढेर किया था.

Tags: Indian army, Jammu and kashmir, Poonch encounter, Terror Attack

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर