होम /न्यूज /राष्ट्र /Jammu-Kashmir: बारामूला में ग्रामीण बैंक मैनेजर पर आतंकवादी हमला, बाल-बाल बचे

Jammu-Kashmir: बारामूला में ग्रामीण बैंक मैनेजर पर आतंकवादी हमला, बाल-बाल बचे

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सोमवार को आतंकियों ने एक गैर-स्थानीय बैंक प्रबंधक पर गोलीबारी की. लेकिन वह इस हमले में सुरक्षित बच गए. (Photo-Twitter)

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सोमवार को आतंकियों ने एक गैर-स्थानीय बैंक प्रबंधक पर गोलीबारी की. लेकिन वह इस हमले में सुरक्षित बच गए. (Photo-Twitter)

Terrorist Attack Grameen Bank Manager: प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक क‍ि आतंकवादियों ने देहरादून निवासी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

आतंकवादियों ने देहरादून निवासी विवेक कुमार पर क‍िया हमला करने का प्रयास
बैंक मैनेजर पर हमलों के कारणों का नहीं लगा अभी पता

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के बारामूला (Baramulla) जिले में सोमवार को आतंकियों (Terrorist Attack) ने एक गैर-स्थानीय बैंक प्रबंधक (Bank Manager) पर गोलीबारी की. लेकिन वह इस हमले में सुरक्षित बच गए. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह घटना उत्तरी कश्मीर जिले में पट्टन इलाके के गौशबाग में हुई. बताया जाता है क‍ि बारामूला में केंद्रीय गृह मंत्री अम‍ित शाह (Amit Shah) की भी एक द‍िन बाद रैली होने जा रही है.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा क‍ि सोमवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि आतंकवादियों ने बारामूला के पट्टन इलाके में गैर-स्थानीय बैंक प्रबंधक पर हमला करने की कोशिश की. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तथ्यों का पता लगाने के लिए मौके पर पहुंचे.

जम्मू कश्मीरः DG जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या, पुलिस को नौकर पर गहराया शक

प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक क‍ि आतंकवादियों ने देहरादून निवासी विवेक कुमार पर हमला करने का प्रयास किया. वह वर्तमान में कुंजर के धोबीवान में रह रहे हैं और पट्टन के गौशबाग में ग्रामीण बैंक (Grameen Bank) के प्रबंधक के रूप में कार्यरत हैं.

अधिकारी ने कहा कि हालांकि हमले में आतंकवादी सफल नहीं हो सके और बैंक प्रबंधक बाल-बाल बच गए. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उक्त घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है.

जम्मू कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया की भी हुई गला रेतकर हत्या
बताते चलें क‍ि कल सोमवार बीते द‍िवस को जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की भी उनके निवास पर हत्या कर दी गयी और पुलिस को उनके घरेलू सहायक पर शक है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि घरेलू सहायक फरार है और उसकी तलाश शुरू कर दी गयी है. सिंह ने बताया कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया (52) शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत मिले और जिनका गला रेता गया था.

अमित शाह 5 अक्टूबर को बारामूला के दौरे पर
आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह 5 अक्टूबर को बारामूला के दौरे पर आने वाले हैं. उधर, शोपियां जिले के चित्रगाम में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना पर गुरुवार रात सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. यहां सर्च ऑपरेशन जारी है. इससे पहले कुलगाम जिले में बीते मंगलवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेएएम) के 2 सदस्यों को मार गिराया था.

Tags: Jammu kashmir, Jammu kashmir news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें