Home /News /nation /

जम्मू-कश्मीर: बोमिना में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, राष्ट्रीय राजमार्ग से 6 चाइनीज ग्रेनेड बरामद

जम्मू-कश्मीर: बोमिना में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, राष्ट्रीय राजमार्ग से 6 चाइनीज ग्रेनेड बरामद

श्रीनगर के बोमिना इलाके से सुरक्षाबलों ने 6 ग्रेनेड बरामद किया है.

श्रीनगर के बोमिना इलाके से सुरक्षाबलों ने 6 ग्रेनेड बरामद किया है.

Jammu and Kashmir: श्रीनगर (Srinagar) के बोमिना इलाके (Bomina Area) में रेत के बैग में छह ग्रेनेड (Grenade) बरामद किए गए हैं. ये सभी ग्रेनेड राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर एक डिवाइडर के पास रेत के बैग में रखे गए थे. ग्रेनेड मिलने के बाद इलाके में सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    श्रीनगर. जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) के खानयार इलाके में रविवार को सब-इंस्‍पेक्‍टर अर्शीद अहमद (Arshid Ahmad) की हत्‍या के बाद आतंकी एक और साजिश को अंजाम देने के फिराक में थे. हालांकि भारतीय सुरक्षा बलों ने आतंकियों की इस साजिश को नाकाम किया है. खबर है कि श्रीनगर के बोमिना इलाके में रेत के बैग में छह ग्रेनेड (Grenade) बरामद किए गए हैं. ये सभी ग्रेनेड राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर एक डिवाइडर के पास रेत के बैग में रखे गए थे. ग्रेनेड मिलने के बाद इलाके में सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है. ये सभी ग्रेनेड चीन निर्मित हैं.

    जानकारी के मुताबिक कश्‍मीर में एक बार फिर पार्टटाइम हाईब्रिड आतंकी एक्टिव हो चुके हैं. स्‍पीलर सेल की तरह ही कश्‍मीर में मौजूद ये आतंकी अब निहत्‍थों को भी अपना निशाना बना रहे हैं. इन पार्टटाइम हाईब्रिड आतंकियों को पकड़ना इसलिए भी काफी मुश्किल हो रहा है क्‍योंकि यह घटना को अंजाम देने के बाद सामान्‍य कामकाज में लग जाते हैं. हालांकि इन आतंकियों तक पहुंचने के लिए सुरक्षाबलों को चौकन्‍ना कर दिया गया है. श्रीनगर समेत कश्‍मीर के ज्‍यादातर हिस्‍सों में आतंकी अब आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं.

    इसे भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में आतंकवादी हमला, एक पुलिस अधिकारी घायल, आतंकी की तलाश जारी

    पुलिस ने जानकारी दी है कि हाल में जितनी भी घटनाएं हुई हैं उन्‍हें देखने के बाद कहा जा सकता है कि उन घटनाओं को ऐसे हमलावरों ने अंजाम दिया है जिनके बारे में सुरक्षा एजेंसियों के पास कोई जानकारी नहीं है. ऐसे में इस तरह के आतंकियों को खोजना बहुत मुश्किल हो जाता है. सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि हाईब्रिड आतंकियों को हैंडलर्स की ओर से आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए स्टैंडबाय में रखा जाता है. ये सभी आतंकी संगठनों की ओर से दिए गए आदेश का पालन करते हैं और फिर अपने काम-धंधे में लग जाते हैं.

    Tags: Jammu, Jammu and kashmir, Terrorist, Terrorist Attacks

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर