J&K निकाय चुनाव: बुधवार को दूसरे चरण का मतदान, मैदान में 1000 से अधिक प्रत्याशी

सांकेतिक तस्वीर (File Photo)

सांकेतिक तस्वीर (File Photo)

सोमवार को हुए पहले चरण के मतदान में आतंकवादी समूहों की धमकियों के कारण अधिकतर लोग कश्मीर घाटी में मतदान केन्द्रों से दूर रहे.

  • Share this:

जम्मू कश्मीर के शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के लिए बुधवार को दूसरे चरण का मतदान होगा. दूसरे चरण में 1000 से अधिक प्रत्याशी मैदान में होंगे. चार चरण में होने वाले मतदान का पहला चरण आठ अक्टूबर को हुआ और अंतिम चरण का मतदान 16 अक्टूबर को होगा.

सोमवार को हुए पहले चरण के मतदान में आतंकवादी समूहों की धमकियों के कारण अधिकतर लोग कश्मीर घाटी में मतदान केन्द्रों से दूर रहे. यहां महज 8.3 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि राज्य के जम्मू और लद्दाख क्षेत्र में 65 प्रतिशत मतदान हुआ.

चार चरण में होने वाले शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव में सोमवार को हुआ मतदान बड़े पैमाने पर शांतिपूर्ण रहा जिसका मुख्य क्षेत्रीय पार्टी नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने बहिष्कार किया था.



अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि दूसरे चरण का मतदान सुचारू कराने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं. यहां पर सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा.
ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव में 60 सीटों पर निर्विरोध जीती BJP

अधिकारियों ने बताया कि दूसरे चरण में पूरे राज्य के 13 जिलों के 384 वार्डों में मतदान होगा. इन 13 जिलों में से सात घाटी के हैं. इन वार्डों के लिए 1198 नामांकन दायर हुए थे और नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापस लेने के बाद 1095 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं.

1095 प्रत्याशियों में से 65 निर्विरोध चुनाव जीत गए हैं जिसमें से 61 कश्मीर घाटी के हैं. उन्होंने बताया कि घाटी के 70 वार्डों में मतदान नहीं होगा क्योंकि यहां कोई नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: पहले चरण में घाटी में महज़ 8.3% मतदान, करगिल-लेह में बंपर वोटिंग

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज