जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: श्रीनगर में अब तक का सबसे कम 2.3% मतदान

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: श्रीनगर में अब तक का सबसे कम 2.3% मतदान
(image credit: AP)

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: श्रीनगर में अब तक का सबसे कम 2.3% मतदान (image credit: AP)

राज्य निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में चल रहे शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव के दूसरे चरण में श्रीनगर के 1.78 लाख मतदाताओं में से सिर्फ 2.3 फीसदी मतदाता मतदान के लिए घरों से बाहर आए.

  • Share this:

जम्मू-कश्मीर में चल रहे शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव के दूसरे चरण में बुधवार को श्रीनगर नगर निगम के 19 वार्डों में से नौ में 100 से भी कम मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. ये श्रीनगर में अब तक किसी भी चुनाव में हुआ सबसे कम मतदान है.

राज्य निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक नगर के 1.78 लाख मतदाताओं में से सिर्फ 2.3 फीसदी मतदाता मतदान के लिए घरों से बाहर आए. ये श्रीनगर शहर में किसी भी चुनाव में सबसे कम मतदान है. अप्रैल 2017 में श्रीनगर संसदीय क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में मतदान सात फीसदी से कुछ अधिक था.

बुधवार को नगर निगम के दूसरे चरण में दो वार्डों - सैयद अली अकबर और टंकीपुरा में 10 से भी कम लोगों ने मतदान किया. टंकीपुरा के 10,371 मतदाताओं में से केवल आठ ने वोट डाले, वहीं सैयद अली अकबर वार्ड के 7,784 मतदाताओं में से नौ ने मतदान किया.



लवयपुरा में 6,385 मतदाताओं में से करीब 15 फीसदी ने मतदान किया, वहीं जैनाकोट में 12,754 मतदाताओं में से 864 ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. जम्मू-कश्मीर में 13 साल के अंतराल के बाद शहरी स्थानीय निकायों के लिए चुनाव कराए जा रहे हैं. इससे पहले 2005 में इन निकायों के लिए चुनाव हुए थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज