जम्मू-कश्मीर: गुपकार घोषणापत्र गठबंधन में शामिल हुई कांग्रेस, साथ लड़ेगी डीडीसी का चुनाव

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, गठबंधन की उपाध्यक्ष हैं और नेशनल कांफ्रेस के फारूक अब्दुल्ला इसके अध्यक्ष हैं (फाइल फोटो)
पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, गठबंधन की उपाध्यक्ष हैं और नेशनल कांफ्रेस के फारूक अब्दुल्ला इसके अध्यक्ष हैं (फाइल फोटो)

नेशनल कांफ्रेंस के कश्मीर अध्यक्ष नासिर असलम वानी ने कहा, 'कांग्रेस (Congress) गठबंधन में शामिल हो गई है.' पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mahbooba Mufti), गठबंधन की उपाध्यक्ष हैं और नेशनल कांफ्रेस के फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) इसके अध्यक्ष हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 8:14 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट काउंसिल यानी डीडीसी चुनाव (DDC Election) की तैयारी कर रहे गुपकार घोषणापत्र गठबंधन को कांग्रेस का भी साथ मिल गया है. जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति (जेकेपीसीसी), शुक्रवार को गुपकार घोषणापत्र गठबंधन (पीजीएडी) में शामिल हो गई है. यहां गुपकार में स्थित महबूबा मुफ्ती के ‘फेयरव्यू’ आवास पर हुई गठबंधन की बैठक में कांग्रेस के दो नेता शामिल हुए.

मुफ्ती के आवास के बाहर कांग्रेस नेता गुलाम नबी मोंगा ने संवाददाताओं से कहा, 'हम गठबंधन के साथ हैं.' यह पूछे जाने पर कि क्या गठबंधन के सदस्य दलों में कोई मतभेद है, मोंगा ने कहा, 'कोई असहमति नहीं है और स्वस्थ चर्चा हुई.' मुफ्ती के घर पर हुई बैठक के बाद पीएजीडी के नेता नेशनल कांन्फ्रेंस के मुख्यालय ‘नवा ए सुबह’ पर बैठक करेंगे. पीडीपी अध्यक्ष मुफ्ती, गठबंधन की उपाध्यक्ष हैं और नेशनल कांफ्रेस के फारूक अब्दुल्ला इसके अध्यक्ष हैं.

नेकां के कश्मीर अध्यक्ष नासिर असलम वानी ने कहा कि कांग्रेस ने आश्वासन दिया है कि वह गठबंधन का हिस्सा होगी और डीडीसी के चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर चर्चा होगी. वानी ने कहा, 'कांग्रेस गठबंधन में शामिल हो गई है. उनके नेता ने फारूक अब्दुल्ला से बात की है. दोनों वरिष्ठ नेता बैठक में भी मौजूद थे. उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह गठबंधन और डीडीसी चुनाव में भी शामिल होंगे.' उन्होंने कहा कि गठबंधन 'सीट बंटवारे की सूची आज पूरी करने का प्रयास करेगा. चुनाव के बाकी आठ चरणों के वास्ते डीडीसी के चुनाव और प्रत्याशियों की सूची तैयार करने के लिए बैठक बुलाई गई थी.

नेकां नेता और अनंतनाग से सांसद हसनैन मसूदी ने कहा, 'हमने डीडीसी चुनाव पर चर्चा की और प्रत्याशियों की सूची तैयार कर रहे हैं. बैठक दोबारा नवा ए सुबह पर बुलाई जाएगी. यह केवल सीटों के बंटवारे या संख्या के लिए नहीं है बल्कि संदेश देने का सवाल है.' प्रथम चरण के चुनाव के लिए पीएजीडी ने सीटों के बंटवारे की घोषणा गुरुवार को की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज