Home /News /nation /

jammu and kashmir control of forest fire adjacent to loc explosions in many landmines

जम्‍मू कश्‍मीर: LOC से सटे जंगल में लगी आग पर नियंत्रण, कई बारूदी सुरंगों में हुए विस्फोट

जम्‍मू कश्‍मीर में सीमा से लगे हुए इलाके में आग लग गई थी.  ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

जम्‍मू कश्‍मीर में सीमा से लगे हुए इलाके में आग लग गई थी. ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास जंगल में लगी आग तेजी से बढ़ते हुए मेंढर सेक्‍टर में भारतीय सीमा तक फैल गई और कई बारूदी सुरंग विस्फोट हुए.

श्रीनगर.  जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir)  के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास जंगल में लगी आग तेजी से बढ़ते हुए मेंढर सेक्‍टर में भारतीय सीमा तक फैल गई और कई बारूदी सुरंग विस्फोट हुए. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्‍होंने कहा कि सोमवार को एलओसी के पार एक जंगल में आग लगने की सूचना मिली थी जो तेजी से आगे बढ़ी. अधिकारियों ने कहा कि आग ने लगभग आधा दर्जन बारूदी सुरंगों में विस्फोट किया जो घुसपैठ रोधी बाधा प्रणाली का हिस्सा थीं.

उन्होंने कहा कि ‘जंगल में पिछले तीन दिनों से आग लगी हुई है और हम सेना के साथ मिलकर इस आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. इधर, फॉरेस्टर कनार हुसैन शाह ने कहा ‘आग पर काबू पा लिया गया था लेकिन बुधवार सुबह यह दरमशाल ब्लॉक में शुरू हुई और तेज हवाओं के कारण तेजी से फैल गई.’ उन्होंने कहा कि बाद में सेना की मदद ली गई और उससे आग पर काबू पा लिया गया क्योंकि यह सीमावर्ती गांव के पास पहुंच गई थी.

अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि राजौरी जिले में, सीमा के पास सुंदरबंदी क्षेत्र में एक और भीषण आग लग गई, जो गंभीर, निक्का, पंजग्रेए, ब्राह्मण, मोगला सहित अन्य वन क्षेत्रों में फैल गई. कालाकोट के कलार, रणथल, चिंगी जंगलों में भी आग लगी. आग सीमा पार से लगी और ऊपरी कांगड़ी और डॉक बन्याद के एलओसी इलाकों में भी फैल गई. उन्होंने बताया कि जंगल की आग पर बिना किसी मानवीय नुकसान के काबू पा लिया गया. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) से लगे कृषि क्षेत्रों में भीषण आग लग गई थी. उन्होंने कहा कि आग बीएसएफ की बेली अजमत बोरर आउट पोस्ट (बीओपी) के करीब कई किलोमीटर के इलाके में फैल गई, उन्होंने कहा कि इस पर काबू पा लिया गया है.

Tags: Forest fire, Jammu kashmir

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर