जम्मू-कश्मीर के जिला अस्पताल में 'गाय अंदर और स्टाफ बाहर'

जम्मू-कश्मीर के रामबन इलाके में अस्पताल के अंदर गाय.

जम्मू-कश्मीर के रामबन इलाके में अस्पताल के अंदर गाय.

जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य महकमे की ऐसी तस्वीर देखने को मिली है, जो बेहद निराशाजनक है. रामबन इलाके के जिला अस्पताल का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें परिसर के अंदर गाय घूमती हुई दिखाई दे रही है. वीडियो वायरल होने के बाद घटना की जांच का आदेश दिया गया है.

  • Share this:

जम्मू-कश्मीर. कोरोना काल में जहां स्वास्थ्य सुविधाएं दुरुस्त करने के साथ-साथ स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखने की अपील की जा रही है, वहीं देश के स्वास्थ्य केंद्रों से अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं. एक ऐसी ही हैरान करने वाली तस्वीर जम्मू-कश्मीर के जिला अस्पताल से आई है. यहां के रामबन इलाके के जिला अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें गाय अस्पताल के अंदर बैठी हुई नजर आ रही है, जबकि उसके अलावा दूर-दूर तक स्वास्थ्य केंद्र पर कोई नहीं दिखाई दे रहा. वायरल वीडियो में जिला अस्पताल के वेटिंग एरिया से लेकर डिस्पेंसरी तक गायों का कब्जा देखा जा सकता है. वे आराम से अस्पताल में इस तरह चहलकदमी करती हुई दिख रही हैं, मानो ये उनके ही रहने की जगह हो. इस दौरान न तो अस्पताल में कोई कर्मचारी या अधिकारी है, न ही कोई सुरक्षाकर्मी.

वीडियो वायरल हुआ तो खुली नींद

जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो मामला स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों तक भी पहुंचा. जिसके बाद जिला अस्पताल रामबन के मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अस्पताल में अभी निर्माण कार्य चल रहा है, फौरी तौर पर अस्पताल में गेट भी नहीं है. यही वजह है कि अक्सर जानवर अस्पताल के अंदर आ जाते हैं.

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के संक्रमण काल में स्वास्थ्य सुविधाओं का ये हाल ठीक नहीं है क्योंकि केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में पिछले 24 घंटों में एक बार फिर बढ़ोतरी दर्ज हुई है. यहां 3967 नए मामले रिकॉर्ड हुए हैं और 71 मरीजों की मौत हुई. जम्मू संभाग में 39 और कश्मीर में 32 मरीजों की जान वायरस के चलते गई. जम्मू संभाग में 1704 और कश्मीर में 2263 कोरोना के नए मामले आए हैं, जबकि 3823 मरीज रिकवर हुए हैं. प्रदेश में एक्टिव केसेज की संख्या 50925 हो गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज