अपना शहर चुनें

States

जम्मू-कश्मीर: DDC चुनाव पर खराब मौसम का साया, हो सकती है भारी बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में हो चुकी है बर्फबारी. (File ANI)
हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में हो चुकी है बर्फबारी. (File ANI)

Weather Update: जम्मू-कश्मीर में बिगड़ते मौसम के चलते जारी डीडीसी चुनाव भी प्रभावित हो सकते हैं. खास बात है कि कश्मीर के कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी है. इस बर्फबारी के चलते कई रास्ते प्रभावित हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2020, 1:27 PM IST
  • Share this:
जम्मू. जम्मू-कश्मीर में डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के चुनाव (DDC Elections) जारी हैं. 10 दिसंबर को पांचवे चरण का मतदान होना है. ऐसे में खराब मौसम वोटिंग में खलल डाल सकता है. राज्य में 12 दिसंबर तक मौसम काफी खराब रहेगा. श्रीनगर मौसम विज्ञान केंद्र ने चेतावनी दी है कि कई इलाकों में 11 और 12 दिसंबर को भारी बर्फबारी (Heavy Snowfall) और बारिश हो सकती है. हालांकि, केंद्र ने साफ किया है कि 10 दिसंबर को मौसम साफ रहने की संभावना है.

राज्य में लगातार हो रही है तापमान में गिरावट
जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में पारा लगातार गिर (Falling Temperature) रहा है. माना जा रहा है कि तापमान में और गिरावट होगी. आलम यह है कि कुछ हिस्सों में तापमान 5-8 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है. बीते मंगलवार को राज्य में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया है. कटरा में दिन का तापमान 16.5 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि, बनिहाल और बटोत में यह आंकड़ा 8.2, भद्रवाह में 10.7 डिग्री सेल्सियस पर रहा.

यह भी पढ़ें: आज का मौसम, 9 दिसंबर: दिल्‍ली-यूपी समेत इन राज्‍यों में आज छाया रहेगा बेहद घना कोहरा
मतदान हो सकता है प्रभावित


जम्मू-कश्मीर में बिगड़ते मौसम के चलते जारी डीडीसी चुनाव भी प्रभावित हो सकते हैं. खास बात है कि कश्मीर के कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी है. इस बर्फबारी के चलते कई रास्ते प्रभावित हो गए हैं. इसके अलावा मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने भी खराब मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है. केंद्र के मुताबिक, कई हिस्सों में तेज बारिश और बर्फबारी हो सकती है. खराब मौसम के चलते मतदाताओं को पार्टियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

हिमाचल प्रदेश में अलर्ट जारी
कश्मीर में मंगलवार को भी लगातार दूसरे दिन भारी बर्फबारी हुई. वहीं, इलाके के मैदानी इलाकों में बारिश हुई. यह जानकारी मौसम विभाग ने दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने तेज बारिश और बर्फबारी को लेकर चेतावनी जारी की है. देश की राजधानी दिल्ली में तापमान में गिरावट हो रही है. मंगलवार को तापमान गिरकर 9.5 डिग्री सेल्सियस पर आ गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज