अपना शहर चुनें

States

जम्मू-कश्मीरः डीडीसी चुनाव के छठे चरण में 51 फीसद से ज्यादा वोटिंग

जिला परिषद के छठे चरण की वोटिंग में कई सीटों पर मुकाबला बेहद दिलचस्प है, क्योंकि नेताओं के रिश्तेदार और परिजन चुनावी मैदान में हैं. ANI
जिला परिषद के छठे चरण की वोटिंग में कई सीटों पर मुकाबला बेहद दिलचस्प है, क्योंकि नेताओं के रिश्तेदार और परिजन चुनावी मैदान में हैं. ANI

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में जिला विकास परिषद (DDC Elections) के छठे चरण के चुनाव में कई नेताओं के रिश्तेदार भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2020, 8:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के जिला विकास परिषद चुनावों (DDC Elections) के छठें दौर में 51 फीसद से ज्यादा वोटिंग दर्ज की गई है. डीडीसी चुनाव में अभी दो राउंड की वोटिंग और बची हुई है. रविवार को छठे दौर की वोटिंग की शुरुआत धीमी रही और जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, लोग वोटिंग के लिए अपने घरों से बाहर निकले. इस चरण में डीडीसी की 31 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं. इनमें से 14 सीटें कश्मीर डिवीजन और 17 सीटें जम्मू डिवीजन में हैं. मतदान की शुरुआत सुबह 7 बजे हुई. अधिकारियों के मुताबिक इस चरण में 7.5 लाख वोटर थे और इनके लिए 2 हजार पोलिंग स्टेशन बनाए गए थे. राज्य में डीडीसी चुनाव की शुरुआत 28 नवंबर को हुई थी.

चुनाव आयुक्त ने कोविड-19 (Covid-19) के मद्देनजर लोगों से अपील की है कि वे चुनाव आयोग की ओर से जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए मतदान केंद्र पर मास्क पहनें और सामाजिक दूरी का पालन करें. राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक प्रदेश के कुल 280 चुनाव क्षेत्रों में 19 दिसंबर तक चुनाव प्रक्रिया चलेगी. चुनाव 8 चरणों में कराए जा रहे हैं. वहीं, परिणाम 22 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

जिला परिषद के छठे चरण की वोटिंग में कई सीटों पर मुकाबला बेहद दिलचस्प है, क्योंकि नेताओं के रिश्तेदार और परिजन चुनावी मैदान में हैं. कई सीटों पर पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री की बहू भी चुनाव लड़ रही हैं. पूर्व सांसद, विधायकों के संबंधियों के साथ राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के चहेते भी मैदान में हैं. कई जगह बीडीसी चेयरमैन (BDC Chairman) भी चुनाव लड़ रहे हैं. सांबा जिले की राजपुरा सीट पर पूर्व विधायक ने अपनी बहू को चुनाव में उतारा है तो राजौरी के केरी पंचायत से पूर्व कैबिनेट मंत्री अपने जमाई को चुनाव लड़ा रहे हैं. नौशेरा की सेरी पंचायत से भी एक प्रदेशाध्यक्ष ने अपनी भाभी को मैदान में उतारा है.

छठें चरण की सीटों में जम्मू संभाग के पुंछ जिले की बालाकोट, जिला डोडा की डोडा (घाट) और चिराला, जिला रामबन के संगलदान, गंधारी, जिला रियासी के पौनी और पौनी ए, जिला उधमपुर के जगानू, उधमपुर-1, जिला कठुआ के बरनोटी, हीरानगर, जिला सांबा के राजपुरा, रामगढ़-सी, जिला जम्मू के अरनिया, बिश्नाह और जिला राजौरी के नौशेरा और ढोंगी सीट पर मतदान हुआ. कश्मीर संभाग में बारामुला में 2, कुलगाम में 1, अनंतनाग में 2, पुलवामा में 1, कुपवाड़ा में 1, बड़गाम में 2, बांदीपोरा में 2, शोपियां में 2 और गांदरबल में 1 सीट पर मतदान हुआ.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज