लाइव टीवी

J&K पुलिस का दावा-पाक ने सीजफायर की आड़ में बढ़ाई घुसपैठ, लेकिन हमने किया सफाया

भाषा
Updated: February 24, 2020, 12:02 AM IST
J&K पुलिस का दावा-पाक ने सीजफायर की आड़ में बढ़ाई घुसपैठ, लेकिन हमने किया सफाया
जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन ऑलआउट चलाकर कई आतंकियों को ढेर किया है. फाइल फोटो

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (J&K DGP Dilbagh Singh) रविवार को कहा कि जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सशस्त्र आतंकवादियों को घुसाने और शांति भंग करने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन में कई गुना वृद्धि हुई है, लेकिन पड़ोसी देश के नापाक मंसूबो को नाकाम करने के लिए हमारी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत है.

  • भाषा
  • Last Updated: February 24, 2020, 12:02 AM IST
  • Share this:
जम्मू. पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (J&K DGP Dilbagh Singh) रविवार को कहा कि जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सशस्त्र आतंकवादियों को घुसाने और शांति भंग करने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन में कई गुना वृद्धि हुई है, लेकिन पड़ोसी देश के नापाक मंसूबो को नाकाम करने के लिए हमारी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत है. इस केंद्रशासित प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने यह भी कहा कि आतंकवादियों (Terrorists) द्वारा घुसपैठ की कुछ कोशिशें हुईं लेकिन कश्मीर घाटी में आतंकवाद निरोधक अभियानों के दौरान उनका सफाया कर दिया गया.

सिंह ने कठुआ जिले में नौंवे पुलिस शहादत स्मारक इंटर क्लब टी-20 क्रिकेट का उद्घाटन करने के बाद कहा, ‘संघर्ष विराम उल्लंघन बढ़ जाने के मद्देनजर हम चुनौती को लेकर सतर्क हैं और हमने घुसपैठ के कई प्रयास नाकाम कर दिये हैं.’उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान के मंसूबे को नाकाम करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था मजबूत है. डीजीपी ने कहा, ‘घाटी में युवाओं में आतंकवाद से जुड़ने का रूझान घट रहा है.’जब उनसे पूछा गया कि क्या उनके लिए कोई पुनर्वास नीति विचाराधीन है तो उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं को साथ लाने और उनके विकास के लिए पहले से कई योजनाओं पर काम कर रही है.

दिलबाग सिंह ने आतंकवादी गतिविधियों के बारे में समय से सूचना देने को लेकर लोगों की प्रशंसा की और कहा कि वे जम्मू कश्मीर से आतंकवाद का सफाया करने के लिए ऐसा करते रहेंगे. कुछ समय पहले कठुआ में तीन संदिग्ध व्यक्तियों के नजर आने के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘कभी कभी लोग संदेह के आधार पर सूचना लेकर आते हैं. यह बहुत अच्छा है और दर्शाता है कि लोग बहुत सक्रिय हैं.’
उन्होंने कहा, ‘हम सूचनाओं पर कार्रवाई करते हैं और आतंकवादियों के खिलाफ हमारे अभियान सफल रहे हैं. उनके विरूद्ध अभियान बहुत तेज से बढ़ रहा है.’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 11:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading