Home /News /nation /

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

कश्‍मीर के कुलगाम में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है. (फाइल फोटो)

कश्‍मीर के कुलगाम में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है. (फाइल फोटो)

दक्षिण कश्‍मीर के कुलगाम के चवलगाम इलाके में सुरक्षा बलों (Security Forces) ने गुरुवार को मुठभेड़ (Encounter) में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया. मौके से गोला बारुद और एके 47 राइफल बरामद हुई है. जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) पुलिस के मुताबिक इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया गया था. वहीं श्रीनगर में भी आतंकवादियों से मुठभेड़ जारी होने की सूचना है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुलगाम में आतंकियों के देखने जाने की सूचना मिलने पर इलाके को घेराबंदी कर तलाशी की जा रही थी. पुलिस या सुरक्षा बलों ने ढेर हुए आतंकियों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर . दक्षिण कश्‍मीर के कुलगाम के चवलगाम इलाके में सुरक्षा बलों (Security Forces) ने गुरुवार को मुठभेड़ (Encounter) में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया. मौके से गोला बारुद और एके 47 राइफल बरामद हुई है. जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu and Kashmir)  पुलिस के मुताबिक इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया गया था. वहीं श्रीनगर में भी आतंकवादियों से मुठभेड़ जारी होने की सूचना है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुलगाम में आतंकियों के देखने जाने की सूचना मिलने पर इलाके को घेराबंदी कर तलाशी की जा रही थी. कुछ आवासीय परिसरों को खाली कराकर भी शिनाख्‍त की गई थी.

    इसी बीच घेराबंदी को तोड़ने के लिए आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इस पर सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा सम्‍हाला और जवाबी फायरिंग की. स्‍थानीय लोगों ने बताया कि इस मुठभेड़ के बीच फंसे कई आम नागरिकों को सुरक्षा बलों ने सुरक्षित निकाला. मुठभेड़ के बीच भी सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों से सरेंडर करने को कहा, लेकिन इस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी जारी रखी. करीब एक घंटे की फायरिंग के बाद पहला आतंकी ढेर हो गया था, जब उसके शव को कब्‍जे में लेने के लिए सुरक्षा बल आगे बढ़ा तो दूसरे आतंकी ने फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने उसे भी मार गिराया.

    ये भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल बीजेपी में भगदड़ जारी, अब श्रबंती चटर्जी ने पार्टी को कहा बाय-बाय

    ये भी पढ़ें :  केरल की इस कंपनी के फूड प्रोडक्ट में डायबिटीज दूर करने का दावा निकला झूठा, रिपोर्ट में खुलासा

    स्‍थानीय सूत्रों ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की शिनाख्‍त कर ली गई है और ऐसा पता चला है कि दोनों इसी साल आतंकी बने थे. इनकी पहचान यावर अली और यावर बशीर के रूप में की गई है. हालांकि पुलिस या सुरक्षा बलों ने ढेर हुए आतंकियों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

    पुलिस और सुरक्षा बलों ने कई स्‍थानों पर की तलाशी
    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ के साथ मिलकर पुलिस ने श्रीनगर के लाल चौक व सरायबल में तलाशी अभियान चलाया है. यही अभियान आसपास के कई इलाकों में चलाया गया है. पुलिस ने कई दुकानों में जाकर वहां काम करने वाले लोगों के बारे में जानकारी ली. वहीं औचक निरीक्षण में बाजार में मौजूद स्‍थानीय निवासी, सड़कों से गुजर रहे वाहन और राहगीरों के पहचान पत्रों की जांच की. देर शाम तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं मिली थी.

    Tags: Encounter, Jammu and kashmir, Security Forces, Terrorists

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर