Assembly Banner 2021

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, ऑपरेशन खत्‍म

शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर (सांकेतिक तस्वीर)

शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर (सांकेतिक तस्वीर)

मुठभेड़ (Encounter) शोपियां के मनिहाल गांव में हुआ. मारे गए सभी आतंकी लश्‍कर ए मुस्तफा आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए थे. फिलहाल ऑपरेशन खत्‍म हो गया है और सेना ने सभी आतंकियों के शवों को अपने कब्‍जे में ले लिया है. .

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 4:20 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां (Shopian) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सोमवार को हुई मुठभेड़ में चार आतंकी (Terrorist) मारे गए. ये सभी आतंकी लश्‍कर ए मुस्तफा आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए थे. फिलहाल ऑपरेशन खत्‍म हो गया है और सेना ने सभी आतंकियों के शवों को अपने कब्‍जे में ले लिया है. बता दें कि कश्‍मीर में लश्‍कर ए मुस्तफा के आतंकी एक बार फिर सिर उठाने लगे हैं और लगातार सेना को निशाना बना रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि शोपियां के मनिहाल गांव में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर एक टीम तैयार की गई. सुरक्षाबलों ने जब मनिहाल गांव में सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्‍मसमर्पण करने को कहा लेकिन आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी.

इसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों को भी फायरिंग करनी पड़ी. दोनों ओर काफी देर चली फायरिंग में चार आतंकी मारे गए. हालांकि फायरिंग की आवाज से अंदाजा लगाया जा रहा था कि  इलाके में कुछ और  आतंकी छुपे हो सकते हैं. मुठभेड़ के दौरान स्‍थानीय लोगों से घर के अंदर ही रहने की अपील की गई.
Youtube Video




इसे भी पढ़ें :- आतंकियों की नई साजिश 'स्टिकी बम', जम्मू-कश्मीर में अलर्ट हुईं सुरक्षा एजेंसियां

श्रीनगर और बारामूला में रची जा रही आतंकी हमले की साजिश
बता दें कि जम्मू कश्मीर के श्रीनगर और बारामूला के पट्टन में एक बार फिर बड़े आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. सेना और पुलिस को बारामूला के पालहालां, पट्टन और गुंड ख्वाजा क़ासिम इलाके में आतंकियों के छिपने की जानकारी मिली है. जानकारी मिलते ही सेना ने पट्टन इलाके में लश्कर के आतंकी खुर्शीद अहमद मीर के जगह-जगह पोस्टर लगवाए हैं. साथ ही उसके लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज