Home /News /nation /

J&K: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, लश्कर का टॉप कमांडर घिरा

J&K: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, लश्कर का टॉप कमांडर घिरा

सुरक्षाबलों को पंपोर में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. (फाइल फोटो)

सुरक्षाबलों को पंपोर में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. (फाइल फोटो)

कश्‍मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षाबलों (Security Force) और आतंकी (Terrorist) के बीच पंपोर में मुठभेड़ (Encounter) लश्‍कर का टॉप कमांडर उमर मुश्‍ताक घिर गया है. बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने जिन टॉप 10 आतंकियों की लिस्‍ट तैयार की है, उसमें उमर मुश्‍ताक भी एक है.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा में आज सुबह आतंकियों (Terrorist) और सुरक्षाबलों (Security Force) के बीच शुरू हुई मुठभेड़ (Encounter) में लश्‍कर का टॉप कमांडर घेर लिया गया है. कश्‍मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षाबलों और आतंकी के बीच पंपोर में मुठभेड़ जारी है. मुठभेड़ में लश्‍कर का टॉप कमांडर उमर मुश्‍ताक घिर गया है. बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने जिन टॉप 10 आतंकियों की लिस्‍ट तैयार की है उसमें उमर मुश्‍ताक भी एक है. उमर श्रीनगर में दो पुलिसकर्मियों की हत्‍या में शामिल रहा है.

    जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि लश्‍कर का कमांडर पुलवामा के पंपोर इलाके में छुपा हुआ है. खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर इलाके को घेर लिया और लश्‍कर कमांडर उमर मुश्‍ताक को सरेंडर करने को कहा.

    Jammu and Kashmir, Terrorist, Terrorist Encounter, Lashkar-e-Taiba, Terrorist Organization, Indian Security Force

    खुद को घिरा देख आतंकी ने एक घर से सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. आतंकी की ओर से की गई फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों को भी फायरिंग करनी पड़ी. इस मुठभेड़ में अभी तक आतंकी के मारे जाने या पकड़े जाने की जानकारी नहीं मिली है. बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने जिन टॉप 10 आतंकियों की लिस्‍ट तैयार की है उसमें उमर मुश्‍ताक भी एक है. उमर श्रीनगर में दो पुलिसकर्मियों की हत्‍या में शामिल रहा है.

    8 मुठभेड़ में 11 आतंकी मारे जा चुके हैं
    श्रीनगर के बेमीना इलाके में शुक्रवार को हुई पुलिस मुठभेड़ में जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने एक आतंकी को ढेर कर दिया. इससे पहले शुक्रवार को पुलिस ने पुलवामा में एक अन्‍य आतंकवादी को मार गिराया था. आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि आतंकियों के नागरिक हमलों पर हमने भी तुरंत आक्रामक अभियान शुरू किया. अभी तक 8 मुठभेड़ हुईं और 11 आतंकवादी मारे जा चुके हैं. श्रीनगर शहर में पांच आतंकवादी थे, उनमें से दो को शुक्रवार को मार गिराया गया. अब हम बचे हुए तीन आतंकियों को तलाश रहे हैं. पुलवामा और बेमिना की दोनों मुठभेड़ आज समाप्त हो गई है.

    Tags: Jammu and kashmir, Lashkar-e-taiba, Terrorist, Terrorist Encounter

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर