Home /News /nation /

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर, हिज्बुल कमांडर समेत मारे गए पांच आतंकी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर, हिज्बुल कमांडर समेत मारे गए पांच आतंकी

जम्मू और कश्मीर : सुरक्षाबलों की फाइल फोटो

जम्मू और कश्मीर : सुरक्षाबलों की फाइल फोटो

सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की और आतंकियों को घेर लिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वॉन्टेड आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर गुलजार पद्दार भी इस मुठभेड़ में मार गिराया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    जम्मू और कश्मीर के कुलगाम स्थित चौगाम में आतंकियों और सुरक्षबलों के बीच शनिवार मुठभेड़ में पांच आतंकी मारे गए. सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी.

    इसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की और आतंकियों को घेर लिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वॉन्टेड आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर गुलजार पद्दार भी इस मुठभेड़ में मार गिराया गया है.

    आतंकियों के मारे जाने के बाद बारामूला और काजीगुंड के बीच रेलवे सेवाओं को स्थगित कर दिया गया है. सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में जो पांच आतंकी मारे गए हैं वह हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित हैं. मारे गए आतंकियों की पहचान गुलजार अहमद पद्दार, फैसल अहमद, जाहिद अहमद मीर, मसूर मौलवी और जहूर अहमद लोन के तौर पर हुई है.

    यह भी पढ़ें: जम्मू एवं कश्मीर में 8 आतंकवादी ढेर, 12 सुरक्षाकर्मी घायल



    इससे पहले  तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में गुरुवार को आठ आतंकवादी मारे गए. इनमें से एक मुठभेड़ में पुलिस, अर्धसैनिक बल व सेना के 12 कर्मी घायल हो गए. मारे गए 8 आतंकवादियों में से तीन पाकिस्तानी थे.

    इसमें से तीन को पाकिस्तान से लगे कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मार गिराया गया. जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादियों को सोपोर कस्बे में व जेईएम से ही संबद्ध तीन पाकिस्तानी आतंकवादियों को रियासी जिले में 33 घंटे चली लड़ाई में मार गिराया गया.

    Tags: Hizbul Mujahideen, Indian army, Jammu and kashmir, Terrorism

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर