होम /न्यूज /राष्ट्र /

जम्मू-कश्मीरः राजौरी में सुरक्षा बलों ने मार गिराए 3 फिदायीन, 3 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीरः राजौरी में सुरक्षा बलों ने मार गिराए 3 फिदायीन, 3 जवान शहीद

पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है (फाइल फोटो)

पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है (फाइल फोटो)

इस ऑपरेशन में सेना के 2 जवान भी घायल हो गए. घटना राजौरी के दरहाल इलाके की है. पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है

हाइलाइट्स

सेना के एक कैंप के पास देर रात कुछ मूवमेंट देखी गई
पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी
मंगलवार को राजौरी जिले में एक पुराने ग्रेनेड को निष्क्रिय किया गया

जम्मू. इस वक्त राजौरी में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ चल रही है. इस मुठभेड़ में तीन जवानों के शहीद होने की खबर है. इनमें एक जीसीओ अधिकारी भी शामिल है. मुठभेड़ में तीन खूंखार फिदायिनों को भी ढेर कर दिया गया है. ये घटना राजौरी के दरहाल इलाके की है. जानकारी के मुताबिक सेना के एक कैंप के पास देर रात कुछ मूवमेंट देखी गई. तभी आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी.  दोनों तरफ से काफी देर तक गोलीबारी होती रही. इसी दौरान सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया.

सेना के अधिकारी ने बताया कि दो आतंकी राजौरी के डरहाल इलाके में परहल स्थित सेना के शिविर में घुसने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अब इसे खाली करा लिया गया है. अधिकारी ने बताया कि हमला राजौरी से करीब 25 किलोमीटर दूर सेना के शिविर पर हुआ जिसमें हमारे तीन सैनिक शहीद हो गए. उन्होंने बताया कि हमले के बाद इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है और अतिरिक्त बल की तैनाती कर दी गई है.

जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि कोई सेना के डरगल स्थित परगल कैंप के तार को क्रॉस करने की कोशिश कर रहा था. इसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई. परगल से 6 किलोमीटर दूर अतिरिक्त बल को बुला लिया गया है. अब तक दो आतंकियों को ढेर किया जा चुका है. यह हमला ऐसे समय हुआ है, जब देश 15 अगस्त को आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाएगा.

राजौरी जिले में ग्रेनेड 
बता दें कि मंगलवार को राजौरी जिले में बम निरोधक दस्ते के विशेषज्ञों ने एक पुराने और जंग लगे ग्रेनेड को निष्क्रिय किया था. गांव के कुछ लोगों ने मंजाकोट इलाके के गमबीर मुगलन में एक नाले के किनारे ग्रेनेड देखा और स्थानीय पुलिस थाने को सूचित किया. अधिकारी के मुताबिक, एक पुलिस दल और बम निरोधक दस्ते को घटनास्थल पर रवाना किया गया, जिसने विस्फोटक में नियंत्रित विस्फोट कर उसे नष्ट कर दिया.

बडगाम में लश्कर के 3 आतंकी ढेर
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादी मारे गए थे. सुरक्षा बलों ने जिले में खानसाहिब इलाके के वाटरहेल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. तलाशी अभियान उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी.

Tags: Encounter

अगली ख़बर