Assembly Banner 2021

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में एक आतंकी ढेर, जैश कमांडर सजाद अफगानी से मुठभेड़ जारी

शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है. (फाइल फोटो)

शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है. (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) ज़िले के रावलपोरा इलाके में दो से तीन आतंकी (Terrorist) छुपे हुए थे, जिसमें से एक आतंकी को मार गिराया गया है. अभी भी इलाके से गोलियों की आवाज सुनी जा सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2021, 11:04 AM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) ज़िले के रावलपोरा इलाके में भारतीय सुरक्षा बलों (Indian Security Forces) के जवानों और आतंकियों (Terrorist) के बीच शनिवार शाम मुठभेड़ (Encounter) जारी है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक इलाके में दो से तीन आतंकी छुपे हुए थे, जिसमें से एक आतंकी को मार गिराया गया है. सूत्रों के मुताबिक मुठभेड़ में जैश के टॉप कमांडर सजाद अफगानी भी शामिल है. सजाद अफगानी 2018 से श्रीनगर में सक्रिय है. अगर अफगानी मारा जाता है कि सेना के लिए ये एक बड़ी सफलता होगी.

जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी शोपियां के रावलपोरा इलाके में छुपे हुए हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने स्‍थानीय पुलिस की मदद से इलाके में घेराबंदी की. खुद को घिरता देख एक घर में छुपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्‍मसमर्पण करने को कहा लेकिन आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी. रात के समय गोलियों की आवाज से अंदाजा लगाया गया था कि इलाके में दो से तीन आतंकी छुपे हो सकते हैं.

अभी तक की जानकारी के मुताबिक आतंकियों के एक साथी को मारा जा चुका है. अभी भी दोनों ओर से फायरिंग की जा रही है. सुबह के समय लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील करते हुए घरों के दरवाजे और खिड़कियां बंद करने को कहा गया है.
इसे भी पढ़ें :- जम्मू कश्मीर पुलिस ने जारी की 9 वॉन्टेड अपराधियों की सूची, बड़े स्तर पर की जाएगी धरपकड़



हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े सात संदिग्‍ध शोपियां से गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले से आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के लिए काम करने वाले सात लोगों को शोपियां पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार लोगों के पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज