अपना शहर चुनें

States

Jammu-Kashmir DDC Election: पहले चरण में 52% वोटिंग, रियासी में हुआ सबसे ज्यादा मतदान

डीडीसी चुनाव के पहले चरण में 43 चुनाव क्षेत्रों में मतदान हुआ जिनमें से 25 कश्मीर में हैं.
डीडीसी चुनाव के पहले चरण में 43 चुनाव क्षेत्रों में मतदान हुआ जिनमें से 25 कश्मीर में हैं.

Jammu kashmir DDC Election 2020: राज्य निर्वाचन आयुक्त के के शर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि 7,00,842 पंजीकृत मतदाताओं में से 51.76 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को संघ शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद पहली बार हुए जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव (District Development Council election) में शनिवार को लगभग 52 प्रतिशत मतदान (Voting) हुआ. आठ चरणों वाले डीडीसी चुनाव के पहले चरण में शनिवार को शांतिपूर्वक मतदान हुआ, हालांकि कुलगाम (Kulgam) में पत्थर फेंकने की एक मामूली घटना सामने आई.

राज्य निर्वाचन आयुक्त के के शर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि 7,00,842 पंजीकृत मतदाताओं में से 51.76 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्होंने कहा कि मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और अपराह्न दो बजे तक लोगों ने वोट डाला. जम्मू के रियासी में सर्वाधिक 74.62 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया. आतंकवाद से प्रभावित पुलवामा जिले में सबसे कम 6.7 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

पहले चरण में 43 चुनाव क्षेत्र में वोटिंग
शर्मा ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में पत्थर फेंकने की एक घटना को छोड़कर संघ शासित प्रदेश में मतदान की प्रकिया शांतिपूर्ण ढंग से निपट गई. डीडीसी चुनाव के पहले चरण में 43 चुनाव क्षेत्रों में मतदान हुआ जिनमें से 25 कश्मीर में हैं. अधिकारियों के अनुसार, इस चुनाव में 1,475 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं.
22 दिसंबर को आएंगे चुनाव के नतीजे


राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक प्रदेश के कुल 280 चुनाव क्षेत्रों शनिवार से चुनाव शुरू होकर 19 दिसंबर तक चलेंगे. 8 चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. वहीं, इसका परिणाम 22 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज