लाइव टीवी

गुलाम नबी आजाद ने सुप्रीम कोर्ट से मांगी कश्मीर जाने की इजाजत

News18Hindi
Updated: September 16, 2019, 7:39 AM IST
गुलाम नबी आजाद ने सुप्रीम कोर्ट से मांगी कश्मीर जाने की इजाजत
आजाद ने सुप्रीम कोर्ट से अपने परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों से मिलने जाने के लिए राज्य में जाने का अनुमति मांगा है.

गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर कर अपने परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों से मिलने जाने के लिए राज्य में जाने की अनुमति मांगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2019, 7:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में एक याचिका दायर की है. याचिका में आजाद ने कोर्ट से अपने गृह राज्य में जाने की अनुमित मांगा है. जिससे वो राज्य में रह रहे अपने रिश्तेदारों और परिवार वालों से मुलाकात कर सकें. आजाद की इस याचिका पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसके बोबडे और जस्टिस एस अब्दुल नजीर बेंच द्वारा सोमवार को सुनवाई की जाएगी.

आजाद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अपने परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों से मिलने जाने के लिए राज्य में जाने की अनुमति मांगा है. गौरतलब है कि आजाद जम्मू-कश्मीर से विशेषाधिकार समाप्त किए जाने के बाद से लगातार राज्य का दौरा करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उन्हें प्रशासन द्वारा एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया है.

सीपीआई नेता सीताराम येचुरी ने अपने पार्टी के वरिष्ठ नेता और सहयोगी मुहम्मद यूसुफ तारीगामी को देखने के लिए सुप्रीम कोर्ट गए थे.


आर्टिकल 370 की समाप्ति के बाद राज्य के हालात

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने के पहले, राज्य में आर्टिकल 370 खत्म करने के बाद उन्होंने राज्य के सामाजिक हालात को देखने की मांग की थी. जिसके आधार अधिकारियों द्वारा राज्य में क्लैंपडाउन किया गया है. उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी सहित कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने जम्मू-कश्मीर जाने का आदेश मांगा था लेकिन अधिकारियों ने उन्हें ऐसा करने की अनुमति नहीं दी और सभी को एयरपोर्ट से वापस भेज दिया था.

जम्मू-कश्मीर में जानें के लिए सीताराम येचुरी ने सुप्रीम कोर्ट से ली अनुमति
हाल ही में सीपीआई नेता सीताराम येचुरी ने अपने पार्टी के वरिष्ठ नेता और सहयोगी मुहम्मद यूसुफ तारीगामी को देखने के लिए सुप्रीम कोर्ट गए थे. कोर्ट ने उनको कुछ शर्तों पर राज्य में जाने की अनुमति प्रदान की थी. सुप्रीम कोर्ट ने 5 सितंबर को जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को कश्मीर में अपनी मां से मिलने की अनुमति प्रदान की थी. जहां वो राज्य के विशेष अधिकार खत्म होने के बाद से नजबंद हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

श्रीनगर में छिपे हैं दो दर्जन आतंकी, दहशत फैलाने के लिए खुलेआम कर रहे ये काम

बालाकोट एयरस्ट्राइक से Air India को झटका! 4 महीनों में डूबे इतने करोड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 15, 2019, 11:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...