लाइव टीवी

फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला से मिलेंगे NC नेता, सरकार से मिली इजाजत

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 6:04 PM IST
फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला से मिलेंगे NC नेता, सरकार से मिली इजाजत
जम्मू के नेशनल कॉन्फ्रेंस नेताओं का एक दल रविवार को फारूक अब्दुल्ल और उमर अब्दुल्ला से मुलाकात करेगा (फाइल फोटो)

नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के प्रवक्ता मदन मंटू ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर सरकार (Jammu-Kashmir Government) ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को अपनी पार्टी के फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) और उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) से मिलने की अनुमति दे दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 6:04 PM IST
  • Share this:
जम्मू. नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के प्रवक्ता मदन मंटू ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर सरकार (Jammu-Kashmir Government) ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को अपनी पार्टी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) से मिलने की अनुमति दे दी है. इन दोनों ही नेताओं को हिरासत में रखा गया है.

उन्होंने यह भी बताया कि जम्मू (Jammu) के नेशनल कॉन्फ्रेंस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल (Delegation) इस मुलाकात के लिए रविवार सुबह रवाना होगा.

हिरासत में नेताओं से कल होगी मुलाकात
नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रवक्ता मदन मंटू ने अपने बयान ने कहा- "जम्मू-कश्मीर सरकार ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdulla) और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मिलने की अनुमति दे दी है, जिन्हें हिरासत में रखा गया है."


Loading...



नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता मदन मंटू ने बताया- "यह प्रतिनिधिमंडल अपने नेताओं से मुलाकात के लिए रविवार की सुबह जम्मू से रवाना होगा."



दो महीने से हिरासत में हैं जम्मू-कश्मीर के कई नेता
जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा (Special Status) खत्म किए जाने के समय से ही जम्मू-कश्मीर के दोनों प्रमुख नेताओं को हिरासत में रखा गया है. इन दोनों नेताओं के साथ ही जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर प्रमुख नेताओं को एहतियातन अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के एक दिन पहले ही हिरासत में ले लिया गया था. अलगाववादी नेताओं को भी उनके घरों में नज़रबंद कर दिया गया है.

फारूक अब्दुल्ला को भी गुपकर रोड स्थित उनके घर में नज़रबंद किया गया है. इस दौरान उन्हें लोगों से मिलने की इजाजत नहीं है. हां मगर परिवार के लोग, अन्य लोगों से मिल सकते हैं. वहीं उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को भी लोगों से मिलने की मनाही है. उमर अब्दुल्ला को हरि निवास में रखा गया है जबकि महबूबा मुफ्ती को चस्मा शाही अतिथिशाला में नज़रबंद किया गया है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में डीसी ऑफिस पर आतंकी हमला, कम से कम 14 लोग घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 5:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...