लाइव टीवी

J&K: हर जिले में फिल्म दिखाकर लोगों का मनोरंजन करेगी सरकार

News18India
Updated: October 23, 2019, 1:52 AM IST
J&K: हर जिले में फिल्म दिखाकर लोगों का मनोरंजन करेगी सरकार
कश्मीर के लोगों को फ्री में सिनेमा दिखाेगी सरकार.

कश्मीर संभाग (Kashmir Division) के कमिश्नर (Commissioner) बशीर अहमद खान ने बताया कि सरकार जल्द ही हर जिले में आम जनता को मनोरंजन (Entertainment) के लिये फिल्म दिखाएगी.

  • News18India
  • Last Updated: October 23, 2019, 1:52 AM IST
  • Share this:
श्रीनगर. कश्मीर (Kashmir) में आतंकी घटनाओं (Terrorist incidents) के बाद से फैले तनाव और सेना की गश्ती के कारण बंद सिनेमा घरों (Cinema Houses) के बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) सरकार यहां के हर जिले में नि: शुल्क सिनेमा दिखाएगी.

कश्मीर संभाग (Kashmir Division) के कमिश्नर (Commissioner) बशीर अहमद खान ने बताया कि सरकार जल्द ही हर जिले में आम जनता को मनोरंजन (Entertainment) के लिये फिल्म दिखाएगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए हर जिले में स्क्रीनिंग (Screening) सेंटर बनाया जाएगा, जहां पर स्थानीय लोग जाकर फ्री में फिल्म देख सकेंगे. खान ने बताया कि जिले के चिह्नित ऑडिटोरिय में खेल, संस्कृति, साहित्य, बच्चों पर आधारित फिल्मों (Movies) के अलावा डॉक्यूमेंट्री (Documentary) दिखाई जाएंगी.

श्रीनगर के रहने वाले एक व्यक्ति ने  यह बताया
इस मौके पर श्रीनगर के रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि अगस्त के बाद से कश्मीर के सभी जिले में बंद है. इसके बाद से मनोरंजन के लिए कोई सिनेमा घर भी नहीं खुला है. हालांकि श्रीनगर में एक नील थियेटर खुला है, जिसमें भीड़ और टिकट की समस्या है. ऐसे में अगर सरकार लोगों का फ्री में फिल्म दिखाकर मनोरंजन कर रही है तो इससे अच्छा काम क्या होगा.

यहां 1989 से बंद हैं थियेटर
श्रीनगर के रहने वाले युवक ने कहा कि यहां 1989 से थियेटर बंद हैं. हमें जब भी थियेटर देखना होता है तो सेना के कैंप की ओर जाना पड़ता है. उस व्यक्ति ने कहा कि लोगों के मनोरंजन को सुनिश्चित करने के लिए सरकार को यह कदम पहले ही उठाना चाहिए था, हालांकि अब भी उत्तम मनोरंजन प्रदान करने के लिए सरकार की पहल की सराहनीय है.

सभी जिले के डिप्टी कमिश्नरों को आदेश जारी
Loading...

कश्मीर संभाग के कमिश्नर बशीर अहमद ने कश्मीर में सभी जिले के डिप्टी कमिश्नर को जिले में फिल्म की स्क्रीनिंग की व्यवस्था करने के आदेश दिए हैं. इसमें मुक्त स्क्रीनिंग के लिए हीटिंग, बैठने की व्यस्था, दुकानों और मजिस्ट्रेट की तैनाती के आदेश दिये हैं.

उन्होंने कहा कि जन संपर्क विभाग घाटी में फिल्म की स्क्रीनिंग करके शांति का संदेश देने और लोगों को जागरूक करने में बड़ी भूमिका निभा सकता है. खान ने बताया कि यह निर्णय एक बैठक में लिया गया, जिसकी अध्यक्षता कश्मीर के संभागीय कमिश्नर ने की.

कश्मीर में श्रीनगर, पुलवामा, गांदरबल और बांदीपोरा के चार जिलों के उग्रवादियों के मारे जाने के बाद हुई बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया. बैठक में पुलिस और नागरिक प्रशासन के अधिकारियों ने भाग लिया.

ये भी पढ़ें- कोर्ट का आदेश : गवाहों के 'शोषण' के आरोप में कठुआ केस की SIT के खिलाफ मामला दर्ज करे पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 1:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...