अपना शहर चुनें

States

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड अटैक, 8 नागरिक घायल; तलाशी अभियान जारी

यह घटना त्राल बस स्टैंड पर हुई है (सांकेतिक तस्वीर)
यह घटना त्राल बस स्टैंड पर हुई है (सांकेतिक तस्वीर)

Jammu-Kashmir Update: पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की ओर से फेंका गया ग्रेनेड चूक गया और आम नागरिकों के पास गिर गया. जिसकी वजह से लोगों को चोटें आईं. फिलहाल इलाके में तलाशी की जारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 1:45 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में शनिवार को आतंकवादियों (Terrorist) ने ग्रेनेड (Grenade) के जरिए सुरक्षाबलों (Security Forces) को निशाना बनाया है. राज्य के पुलवामा (Pulwama) जिले पर आतंकियों ने जवानों पर 6 ग्रेनेड बम फेंके. यह घटना त्राल बस स्टैंड पर हुई है. इस घटना में 8 नागरिकों को चोटें आईं हैं. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. गौरतलब है कि बीते कुछ समय में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड के जरिए हमले के मामले बढ़े हैं.

अवंतीपोरा पुलिस के एक अधिकारी ने बताया 'पुलवामा के त्राल में हुआ ग्रेनेड अटैक में 8 आम नागरिकों को मामूली चोटें आईं हैं.' उन्होंने बताया कि सभी घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की ओर से फेंका गया ग्रेनेड चूक गया और आम नागरिकों के पास गिर गया. जिसकी वजह से लोगों को चोटें आईं. फिलहाल सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: DGP बोले- साल 2020 में 46 कमांडर समेत मारे गए 225 आतंकी, पाकिस्तान आतंक का आका



बीते हफ्ते ही सेना औऱ सीआरपीएफ के जवानों ने अवंतीपोरा में एक आतंकी नेटवर्क का पर्दाफाश किया था. समाचार एएनआई ने इस बात की जानकारी दी थी. एजेंसी ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी त्राल और संगम इलाको में हुई ग्रेनेड अटैक के घटनाओं में शामिल था. गिरफ्तार किए गए 6 आतंकियों के पाकिस्तानी हैंडलर्स से संपर्क थे. पुलिस ने  बताया  कि ये सभी आतंकी लगातार सुरक्षाबलों को ग्रेनेड के जरिए निशाना बना रहे थे.

इस कार्रवाई में पुलिस ने आतंकियों के कब्जे से विस्फोटक समेत कई तरह की सामग्री बरामद की थी. वहीं, बीते महीने पुलिस ने अवंतीपोरा से ही दो लोगों को गिरफ्तार किया था. बाद में दोनों लोग के जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) के साथ संपर्क होने का पता चला था. दोनों गिरफ्तार लोगों की पहचान बिलाल अहमद चोपान और मुरसलीन बशीर शेख के तौर पर हुई थी.

पुलिस ने जानकारी दी थी कि ये लोग हथियारों की आवाजाही के अलावा कश्मीर के पांपोर और त्राल इलाकों में आतंकियों के लिए लॉजिस्टिक सपोर्ट और रहने की व्यवस्था भी करते हैं. गौरतलब है कि राज्य में जैश की गतिविधियां काफी बढ़ी हैं. बीते महीने सुरक्षाबलों को एक क्रॉस बॉर्डर टनल मिली थी, जिसका इस्तेमाल जैश के चार आतंकियों ने राज्य में घुसने के लिए किया था. ये वही आतंकी थे, जिन्हें नगरोटा के पास बेन टोल प्लाजा पर मार गिराया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज