जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के बड़े ठिकाने का पर्दाफाश, गुफा से 19 हथगोले भी बरामद

घटनास्थल की तस्वीर (फोटो-ANI)

घटनास्थल की तस्वीर (फोटो-ANI)

Jammu Kashmir: आतंकवादियों द्वारा एनएच 144ए (जम्मू-पुंछ राजमार्ग) पर सुरक्षा बलों को निशाना बनाए जाने की सटीक सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस ने फगला इलाके में संयुक्त अभियान चलाया.

  • Share this:

जम्मू. सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले में रविवार को आतंकवादियों के एक ठिकाने पर छापा मारा और 19 हथगोले बरामद किए. सुरक्षा बलों ने साथ ही ग्रेनेड हमलों से सीमावर्ती जिले में शांति भंग करने की आतंकवादी योजना को भी नाकाम कर दिया. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि अभियान के दौरान किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया. यह अभियान सुरनकोट के फगला इलाके में सेना और पुलिस ने संयुक्त रूप से चलाया था.

आतंकवादियों द्वारा एनएच 144ए (जम्मू-पुंछ राजमार्ग) पर सुरक्षा बलों को निशाना बनाए जाने की सटीक सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस ने फगला इलाके में संयुक्त अभियान चलाया. प्रवक्ता ने कहा, ‘दोनों एजेंसियों ने प्राकृतिक गुफा जैसे ठिकाने में छिपाकर रखे ग्रेनेड का भारी जखीरा बरामद किया. कुल 19 हथगोले बरामद किए गए हैं.’

ये भी पढ़ें:- सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट: राहुल गांधी बोले- देश को PM आवास नहीं, सांस चाहिए!

उन्होंने बताया कि ग्रेनेड के बरामद होने से पुंछ में शांति को बाधित करने की साजिश नाकाम हो गई. प्रवक्ता ने कहा, ‘इस ठिकाने का पर्दाफाश होने से सुरक्षाबलों पर हमले की बड़ी साजिश नाकाम हो गई। सेना और पुलिस ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और क्षेत्र में स्थिरता कायम करने की प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए अपने साहस को एक बार फिर साबित किया है.’


जम्मू क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों में विस्फोटकों की बरामदगी का यह दूसरा बड़ा मामला है. सुरक्षाबलों ने शनिवार को डोडा जिले के चकरांदी गांव से हथियार और विस्फोटकों का भारी जखीरा बरामद किया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज