Home /News /nation /

जम्मू कश्मीर: हथियार सहित लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर: हथियार सहित लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी गिरफ्तार

कश्‍मीर में लश्‍कर के आतंकी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.  (सांकेतिक फोटो)

कश्‍मीर में लश्‍कर के आतंकी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक फोटो)

जम्मू कश्मीर (jammu and kashmir) के बडगाम जिले में शनिवार को पाकिस्तान (pakistan) स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (lashkar-e-taiba) के एक आतंकवादी को गिरफ्तार (terrorist arrested) कर और उसके पास से हथियार एवं कारतूस बरामद किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. वक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किये गये व्यक्ति की पहचान ए बी हमीद नाथ के रूप में की गयी है जो बडगाम जिले का रहने वाला हैं. उन्होंने बताया कि उसके पास से एक पिस्तौल और एक मैगजीन, पिस्तौल की पांच गोलियां और एक चीनी ग्रेनेड समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (jammu and kashmir) के बडगाम जिले में शनिवार को पाकिस्तान (pakistan) स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (lashkar-e-taiba) के एक आतंकवादी को गिरफ्तार (terrorist arrested) कर और उसके पास से हथियार एवं कारतूस बरामद किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि बडगाम जिले के पोशकार इलाके में आतंकवादियों की गतिविधि के बारे में एक गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया था.

    उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने एक सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार किया जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़ा हुआ है. प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किये गये व्यक्ति की पहचान ए बी हमीद नाथ के रूप में की गयी है जो बडगाम जिले का रहने वाला हैं. उन्होंने बताया कि उसके पास से एक पिस्तौल और एक मैगजीन, पिस्तौल की पांच गोलियां और एक चीनी ग्रेनेड समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.

    ये भी पढ़ें  :  MSP समेत अन्य मांगों पर सरकार से बात करेंगे किसान संगठन, 5 सदस्यीय पैनल का गठन

    ये भी पढ़ें  :  BJP का मिशन देवभूमि : ‘डबल इंजन सरकार ने उत्तराखंड में बहाई विकासगंगा’, PM मोदी ने दिए ये 10 बड़े पैगाम

    कश्‍मीर में अतिरिक्‍त जवान भेजेंगी BSF और CRPF 

    उन्होंने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार नाथ फरवरी 2021 से सक्रिय आतंकवादी है . उन्होंंने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है. गौरतलब है कि जम्‍मू कश्‍मीर में इस साल सुरक्षाबलों (Security Forces) ने अब तक 138 आतंकवादियों (Terrorist) को मौत के घाट उतारा है. वहीं 55 आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं. हालांकि प्रदेश में आम लोगों पर आतंकी हमले बढ़े हैं. इस देखते हुए सीमा सुरक्षा बल (BSF) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने घाटी में अतिरिक्‍त जवान भेजने का निर्णय लिया है. बीएसएफ के 2500 जवान और सीआरपीएफ के 3000 जवान जम्‍मू कश्‍मीर भेजे जाएंगे.

    घाटी में पुलिस और सुरक्षाबल के जवान सतर्क 

    सीआरपीएफ का कहना है कि जिस तरह से हाल में जम्‍मू कश्‍मीर में आम लोगों पर आतंकी हमले बढ़े हैं, उन्‍हें रोकने के लिए नई रणनीति के तहत काम किया जा रहा है. सड़कों पर अधिक जवानों की तैनाती भी इसका हिस्‍सा है. पिछले कुछ दिनों में आम लोगों पर हुए आतंकी हमले के बाद घाटी में पुलिस और सुरक्षाबल के जवान सतर्क हैं. इसके चलते पुलिस करीब 15 हजार लोगों पर नजर बनाए है. साथ ही रोजाना करीब 8000 वाहनों की चेकिंग की जाती है. इसके साथ ही पुलिस और सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों का साथ देने वाले कई संदिग्‍धों को भी पकड़ा है. इन लोगों पर आतंकियों को पनाह देने से लेकर हथियार तक उपलब्‍ध कराने का आरोप है.

    Tags: Jammu and kashmir, Lashkar-e-taiba, Pakistan, Terrorist arrested

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर