लाइव टीवी

नजरबंद नेताओं की जैसी खातिरदारी हो रही है वैसी मेरी घर पर नहीं होती : जितेंद्र सिंह

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 11:59 AM IST
नजरबंद नेताओं की जैसी खातिरदारी हो रही है वैसी मेरी घर पर नहीं होती : जितेंद्र सिंह
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने की सराहना की है.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) के संबोधन के दौरान वाम दलों से जुड़े कुछ छात्रों ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir)से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने का विरोध किया और जमकर नारेबाजी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 11:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से नजरबंद किए गए स्थानीय नेताओं को लेकर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने बड़ा बयान दिया है. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि कश्मीर (Kashmir) में नजरबंद चल रहे नेताओं की जिस तरह से खातिरदारी चल रही है वैसी तो मेरी मेरे घर पर नहीं होती है.

केंद्रीय मंत्री को जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में 'अनुच्छेद 370 निरस्त किया जाना: जम्मू, कश्मीर एवं लद्दाख में शांति, स्थिरता एवं विकास ' विषय पर भाषण देने के लिए बुलाया गया था. अपने भाषण में उन्होंने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने की सराहना की.

बताया जाता है कि केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के संबोधन के दौरान वाम दलों से जुड़े कुछ छात्रों ने जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छीन लिए जाने का विरोध किया और जमकर नारेबाजी की. जम्मू से ताल्लुक रखने वाले केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने छात्रों के प्रदर्शन को 'शानदार स्वागत' करार दिया. उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि छात्र इस विषय पर अपनी बात करने के लिए काफी उत्साहित है. इस मौके पर कुलपति जगदीश कुमार ने कहा कि जेएनयू अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने के सरकार के कदम का समर्थन करता है.

इसे भी पढ़ें :- 'दिल्ली के पटाखे' और 'कश्मीरी सेब' कोडवर्ड के साथ राजधानी को दहलाने पहुंचे जैश आतंकी

सिंह ने कहा कि कश्मीर में जो भी लोग नजरबंद हैं उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा जम्मू-कश्मीर में कोई भी कैद नहीं है. नेताओं की नजरबंदी एक तरह से प्रतिबंधात्मक नजरबंदी है और वह भी ऐसी नजरबंदी जहां नेताओं की खूब पूछ परख हो रही है. नजरबंद नेताओं का इस तरह से सत्कार किया जा रहा है, जितना मेरे घर पर मेरा कभी नहीं हुआ.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि नजरबंद नेता अपनी हर तरह की फरमाइश कर रहे हैं, किसी ने ब्राउन ब्रेड की मांग की है तो कोई हॉलीवुड की वीडियो की फरमाइश कर रहा है.

इसे भी पढ़ें :-
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 11:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...