लाइव टीवी

पाकिस्तान ने भारत-US को दी खबर- मूसा की मौत का बदला लेने की तैयारी में आतंकी, हाई अलर्ट पर जम्मू-कश्मीर

News18Hindi
Updated: June 16, 2019, 8:50 AM IST
पाकिस्तान ने भारत-US को दी खबर- मूसा की मौत का बदला लेने की तैयारी में आतंकी, हाई अलर्ट पर जम्मू-कश्मीर
पाक ने जम्मू और कश्मीर में संभावित आतंकी हमले की सूचना दी है. (PTI Photo/S Irfan)

पाकिस्तान ने यह जानकारी अमेरिका के साथ भी साझा की थी. उन्होंने कहा कि पिछले महीने त्राल में एक ऑपरेशन में मारे गए आतंकी जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए हमले की योजना बनाई जा रही थी.

  • Share this:
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले के खतरे के संबंध में पाकिस्तान की तरफ से कथित तौर पर भारत के साथ सूचना साझा किए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं. इंडियन एक्सप्रेस ने खबर दी कि अवंतीपोरा के पास एक वाहन पर एक विस्फोटक का इस्तेमाल कर आतंकवादियों द्वारा हमले किए जाने की चेतावनी दी गई है.

एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान ने यह जानकारी अमेरिका के साथ भी साझा की थी. उन्होंने कहा कि पिछले महीने त्राल में एक ऑपरेशन में मारे गए आतंकी जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए हमले की योजना बनाई जा रही थी.

रिपोर्ट में कहा गया है कि मूसा ने मई 2017 में हिज्बुल मुजाहिदीन से अलग होने के बाद कश्मीर में अंसार ग़ज़ावत-उल-हिंद नाम से अल-कायदा का सहयोगी समूह शुरू कर उसका नेतृत्व किया. सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान का कदम यह सुनिश्चित करने के लिए था कि अगर हमला होता है या अधिकारियों को सतर्क करने के लिए वास्तविक प्रयास किया जाता है तो आरोपों से बच सकते हैं. सुरक्षा अधिकारी ने सूचना पाए जाने की पुष्टि की है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 16, 2019, 8:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर