लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर : पुंछ में जवाबी फायरिंग में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की 3 पोस्ट तबाह कीं, एक सैनिक ढेर

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 12:07 PM IST
जम्मू-कश्मीर : पुंछ में जवाबी फायरिंग में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की 3 पोस्ट तबाह कीं, एक सैनिक ढेर
भारतीय सेना ने पाकिस्तान के चिरकुट सेक्टर के बरोह इलाके में पाकिस्तान के तीन पोस्ट को किया तबाह.

पाकिस्तानी सेना (Pakistani army) पिछले तीन दिन से लगातार भारतीय चौकियों (Indian checkpoints) को निशाना बनाकर फायरिंग (Firing) कर रही थी, जिसका भारतीय सेना (Indian Army) लगातार जवाब दे रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 12:07 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुंछ सेक्टर (Poonch) में पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से लगातार सीजफायर (ceasefire) का उल्लंघन किया जा रहा है. बुधवार देर रात भी पाकिस्तान की ओर से पुंछ के देगबार सेक्टर में फायरिंग की गई. भारतीय सेना (Indian Army) ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें पाकिस्तान सेना (Pakistani army) की तीन पोस्ट तबाह हो गईं. बताया जाता है कि भारत की ओर से की गई फायरिंग में एक पाकिस्तानी सैनिक मारा गया, जबकि सात सैनिक घायल हो गए. पाकिस्तानी सेना पिछले तीन दिन से लगातार चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग कर रही थी.

जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से लगातार भारतीय सेना को निशाना बनाते हुए फायरिंग की जा रही है. भारतीय सेना भी पाकिस्तान की हर एक गोली का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. बुधवार देर रात भी पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई, जिसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने भी पाकिस्तान के चिरकुट सेक्टर के बरोह इलाके में पाकिस्तान की तीन पोस्टों को तबाह कर दिया. जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के एक सैनिक की मौत हो गई जबकि सात सैनिक घायल हो गए.

बताया जाता है कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के पोस्ट के साथ बरोह सेक्टर में गोला बारूद रखने वाली पोस्ट को भी तबाह कर दिया है. गौरतलब है कि इसी इलाके से पाकिस्तानी सेना पिछले 3 दिनों से लगातार भारतीय सेना की चौकियों पर गोले दाग रही थी.

यह भी पढ़ें-

कश्मीर पर जिनपिंग के बयान से भड़की कांग्रेस, कहा- भारत भी करे हांगकांग की बात
आज से कश्मीर की वादियों में घूम सकेंगे टूरिस्ट, दो महीने से लगा प्रतिबंध हटा
J-K: आज हिरासत से रिहा होंगे 3 नेता, शांति बनाए रखने का देना होगा एफिडेविट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 11:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...