पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में LoC से लगे तीन सेक्टरों में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को करारा जवाब दिया.

Ceasefire Violation: पाकिस्तान (Pakistan) ने शाम करीब सवा छह बजे बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए देगवार सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी और मोर्टार से भीषण गोलाबारी की. इसके बाद शाम करीब 6 बजकर 40 मिनट पर खारी करमारा में गोलीबारी की और तोप से गोले दागे.

  • Share this:
    जम्मू. पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistani Army) ने रविवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ (Poonch) और राजौरी जिलों (Rajauri Districts) में नियंत्रण रेखा (Line of Control) से लगे तीन सेक्टरों में मोर्टार से गोलाबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. प्रवक्ता ने कहा कि शाम के समय पुंछ के देगवार और खारी करमारा सेक्टरों और राजौरी के सुंदरबनी (Sundarbani) में हुई गोलाबारी का भारतीय सेना (Indian Army) ने करारा जवाब दिया. उन्होंने कहा कि अभी किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली.

    प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) ने शाम करीब सवा छह बजे बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए देगवार सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी और मोर्टार से भीषण गोलाबारी की. इसके बाद शाम करीब 6 बजकर 40 मिनट पर खारी करमारा में गोलीबारी की और तोप से गोले दागे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पौने सात बजे एलओसी के पास राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में अग्रिम क्षेत्रों को निशाना बनाया.



    उन्होंने कहा कि आखिरी खबर मिलने तक तीनों सेक्टर में दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी.

    ये भी पढ़ें- भारत-चीन विवाद के बाद बढ़ा सोशल मीडिया का दुरुपयोग, सैकड़ों अकाउंट्स को किया गया ब्लॉक

    शनिवार को दो सुरक्षाकर्मी हुए थे घायल
    इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने शनिवार को भी जम्मू-कश्मीर के विभिन्न सेक्टरों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास असैन्य इलाकों में बिना उकसावे के गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान घायल हो गये थे. भारतीय सैनिकों ने पुंछ जिले के मनकोट, मेंढर और खारी करमारा सेक्टरों और कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में एलओसी के निकट जवाबी कार्रवाई की.

    मेंढर सेक्टर की अग्रिम चौकियों और गांवों में पाकिस्तानी गोलीबारी में शनिवार शाम बीएसएफ के दो जवान, कांस्टेबल सी एच मनोहर और रियाज अहमद घायल हो गये थे. अधिकारियों ने बताया कि दोनों जवानों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारी गोलाबारी के कारण सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले लोग घबरा गए.

    ये भी पढ़ें- आतंकी संगठनों में शामिल हुए 13 छात्र, एजेंसियों के रडार पर शोपियां का स्कूल

    शुक्रवार को एक नागरिक को भी आई थीं चोटें
    इससे पहले एक अधिकारी ने बताया था कि पुंछ के कस्बा सेक्टर में शुक्रवार को पाकिस्तानी गोलाबारी में 40 वर्षीय हमीदा बी नाम की महिला घायल हो गई उनकी हालत “स्थिर” बताई जा रही है. एक आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक पुंछ के उपायुक्त राहुल यादव ने जिला अस्पताल का दौरा किया और हमीदा के स्वास्थ्य की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि हवेली अंजुम खटक इलाके के तहसीलदार के साथ अस्पताल पहुंचे यादव ने चिकित्सकों को घायल महिला को श्रेष्ठ संभव उपचार देने का निर्देश दिया.

    प्रवक्ता ने कहा कि उपायुक्त ने रेड क्रॉस कोष से घायल महिला को पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता भी उपलब्ध कराई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.