• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • J&K पंचायत चुनाव में भाग ना लेने का अफसोस, अगली बार जरूर शामिल होंगेः फारूक अब्दुल्ला

J&K पंचायत चुनाव में भाग ना लेने का अफसोस, अगली बार जरूर शामिल होंगेः फारूक अब्दुल्ला

पहली बार फारूक अब्दुल्ला ने माना कि पंचायत चुनाव में भाग ना लेना, उनकी पार्टी की गलती थी, और उन्हें इस बात का अफसोस है. फाइल फोटो

पहली बार फारूक अब्दुल्ला ने माना कि पंचायत चुनाव में भाग ना लेना, उनकी पार्टी की गलती थी, और उन्हें इस बात का अफसोस है. फाइल फोटो

Farooq Abdullah on Jammu and Kashmir panchayat polls: फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पिछले दिनों कई प्रतिनिधियों की हत्या हुई है. सुरक्षा की जिम्मेवारी केंद्र सरकार की है. अगर हम वतन के साथ खड़े हैं, तो प्रतिनिधियों की सुरक्षा आपकी जिम्मेवारी है.

  • Share this:

श्रीनगर. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने जम्मू और कश्मीर के पंचायत चुनाव (Jammu and Kashmir panchayat polls) में भाग नहीं लेने को अपनी गलती करार दिया है और अफसोस जताते हुए कहा कि अगले चुनाव में पार्टी जरूर चुनाव में शिरकत करेगी. दरअसल मंगलवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता ने लोकसभा स्पीकार ओम बिड़ला (OM Birla) के साथ एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इसी मौके पर बोलते हुए फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने अपनी बात रखी.

ये कार्यक्रम जम्मू-कश्मीर के पंचायत प्रतिनिधियों को सुदृढ़ करने के लिए आयोजित किया गया था. कार्यक्रम की अध्यक्षता ओम बिरला ने की, जबकि इस कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद थे. कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के पंचायत प्रतिनिधियों ने भाग लिया. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कई बड़ी बातें कहीं. हालांकि पहली बार फारूक अब्दुल्ला ने माना कि पंचायत चुनाव में भाग ना लेना, उनकी पार्टी की गलती थी और उन्हें इस बात का अफसोस है.

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि आज भी ये क्षेत्र आतंकवाद से ग्रसित है और पंचायत प्रतिनिधियों की सुरक्षा सभी की प्राथमिकता होनी चाहिए. अब्दुल्ला ने कहा कि पिछले दिनों कई प्रतिनिधियों की हत्या हुई है. सुरक्षा की जिम्मेवारी केंद्र सरकार की है. अगर हम वतन के साथ खड़े हैं, तो प्रतिनिधियों की सुरक्षा आपकी जिम्मेवारी है.

पढ़ेंः ‘नीतीश पीएम मैटेरियल’ का जोर-शोर से प्रचार, आखिर क्या है JDU का हिडन एजेंडा?

अब्दुल्ला ने पंचायत प्रतिनिधियों से कहा कि आप लोग ये मानकर चलें कि आप लोग आम लोगों के साथ अल्लाह के लिए काम कर रहे हैं. आपकी जिम्मेवारी उनके प्रति भी है. हम लगातार इस बात को दोहराते हैं कि महजब नहीं सिखाता, आपस में बैर करना. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता ने कहा कि बाहर से ज्यादा दुश्मन हमारे अंदर बैठे हुए हैं. हमें उस दुश्मन के बारे में समझना है. उन्होंने कहा कि ऐसा समय आने वाला है, जिसको आपको जवाब देना होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज