जम्मू-कश्मीर: PDP की कल होने वाली बैठक टली, कुछ नेताओं को नहीं मिली इजाजत

जम्मू-कश्मीर: PDP की कल होने वाली बैठक टली, कुछ नेताओं को नहीं मिली इजाजत
पीडीपी की कल होने वाली बैठक टली (फाइल फोटो)

पीडीपी (PDP) नेता वाहीद पारा ने बताया, 'जब और जैसे ही सभी नेता उपलब्ध होंगे, हम फिर से एक बैठक बुलाएंगे.' पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के निर्देश पर बैठक आहूत करने का कदम उठाया गया था.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने अपने कुछ नेताओं की हिरासत के आलोक में सोमवार को होने वाली बैठक स्थगित कर दी है. पार्टी के एक नेता ने इसकी जानकारी दी. पीडीपी के नेता वाहीद पारा ने बताया, 'जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए हमने कल एक बैठक बुलाई थी, लेकिन अब इसे टाल दिया गया है क्योंकि अधिकारियों ने कुछ नेताओं को उनके घरों से बाहर निकलने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है.' पारा ने बताया कि उनकी पार्टी नेताओं की रिहाई के लिये कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रही है क्योंकि उनकी हिरासत के लिये कोई औपचारिक आदेश नहीं है.

पीडीपी नेता ने बताया, 'जब और जैसे ही सभी नेता उपलब्ध होंगे, हम फिर से एक बैठक बुलाएंगे.' पीडीपी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के निर्देश पर बैठक आहूत करने का कदम उठाया गया था. महबूबा अभी अपने सरकारी आवास में हिरासत में हैं.' उन्होंने बताया, 'जम्मू कश्मीर के संबंध में केंद्र के पिछले साल उठाये गये असंवैधानिक कदम के विरोध में मुख्यधारा की पार्टियों ने एक संयुक्त मोर्चा बनाया है और इस संघर्ष में हम अपना योगदान देंगे.'

नेशनल कॉन्फ्रेंश-PDP ने जारी किया था प्रस्ताव



जम्मू कश्मीर में 'हमारे बिना, हमारे बारे में कुछ भी नहीं' के सिद्धांत को स्पष्ट करते हुये नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी समेत मुख्यधारा की छह पार्टियों ने शनिवार को एक प्रस्ताव जारी किया और पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर राज्य का विशेष दर्जा वापस लिये जाने के कदम को असंवैधानिक करार दिया था और पिछले साल पांच अगस्त से पहले की स्थिति को बहाल करने के लिये संयुक्त प्रयास का संकल्प किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज