अपना शहर चुनें

States

26/11 की बरसी पर बड़े हमले की फिराक में थे नगरोटा में ढेर आतंकी, PM मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग

कश्मीर के नगरोटा में पुलिस ने सीमा पार से आए चार आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया था. (PTI फोटो)
कश्मीर के नगरोटा में पुलिस ने सीमा पार से आए चार आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया था. (PTI फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने नगरोटा में हुई आतंकवादियों और सुरक्षाबलों की बीच मुठभेड़ को लेकर एक मीटिंग बुलाई थी. सरकारी सूत्रों का कहना है कि जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर नगरोटा में मारे गए चार आतंकी 26/11 की बरसी पर किसी बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 4:37 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के नगरोटा (Nagrota) में आतंकियों के साथ हुई भारतीय सुरक्षाबलों की मुठभेड़ के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक्शन मोड में आ गए हैं. पीएम मोदी ने मामले को लेकर एक समीक्षा मीटिंग बुलाई. खास बात है कि इस मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला शामिल रहे. सरकारी सूत्रों से जानकारी मिली है कि 26/11 की बरसी पर आतंकवादी किसी बड़े हमले की फिराक में थे.

सरकारी सूत्रों का कहना है कि जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर नगरोटा में मारे गए चार आतंकी 26/11 की बरसी पर किसी बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे. गुरुवार सुबह यहां आतंकवादी सेवफल के ट्रक में छिपकर जा रहे थे, लेकिन भारत के मजबूत इंटेलीजेंस की बदौलत आतंकियों की कोशिश नाकाम हो गई. गौरतलब है कि आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच कई घंटों तक गोलीबारी हुई.

सुरक्षाबल बेन टोल प्लाजा के पास नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी ले रहे थे. इतने में ही आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद आतंकी जंगल की तरफ भाग गए और सुबह 5 बजे एनकाउंटर शुरू हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारे गए आतंकियों के जैश ए मुहम्मद के होने की संभावना है. जम्मू जोन के आईजी मुकेश सिंह ने कहा था कि यह मुमकिन है कि आतंकवादी आगामी डीडीसी चुनावों को लक्ष्य बनाकर बड़े हमले की साजिश रच रहे थे. खास बात है कि जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव 28 नवंबर से 19 दिसंबर के बीच 8 चरणों में पूरे होना हैं. मतगणना 22 दिसंबर को होगी.



ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने की सुरक्षाबलों की तारीफ, कहा- एक बार फिर बड़ी तबाही की कोशिशों को असफल किया
इस साल 211 आतंकी ढेर
इस साल अब तक जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग एनकाउंटर में 211 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है. आतंकियों को घुसपैठ कराने के मक़सद से अभी तक इस साल पाकिस्तान ने 4137 बार सीजफायर का उलंघन किया है. इससे पहले जम्मू इलाके में कई वारदातों को आतंकियों ने अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें: अब चीन से नहीं आयात होंगे खराब क्वॉलिटी के इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स, सरकार ने उठाया ये कदम

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में साल 2008 में 26 नवंबर को आतंकी हमला हुआ था, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकियों ने शहर के कई इलाकों को अपना निशाना बना लिया था. इस आतंकी हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि, 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज