अपना शहर चुनें

States

जम्मू कश्मीर पुलिस ने अंवतीपोरा में किया आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़, 6 आतंकी गुर्गे गिरफ्तार

सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा में आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)
सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा में आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jammu & Kashmir: एएनआई ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से कहा कि अभियुक्त संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) का नेटवर्क त्राल (Tral) और संगम क्षेत्रों में ग्रेनेड की घटनाओं में शामिल था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2020, 5:28 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अवंतिपोरा (Awantipora) में पुलिस ने सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) के साथ मिलकर एक आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया. समाचार एजेंसी एएनआई ने ये जानकारी दी. एएनआई ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से कहा कि अभियुक्त संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) का नेटवर्क त्राल (Tral) और संगम क्षेत्रों में ग्रेनेड की घटनाओं में शामिल था.

एएनआई के मुताबिक पुलिस ने आगे बताया कि गिरफ्तार किए गए छह आतंकी गुर्गे पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में हैं और हाल ही में सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड दागकर सुरक्षा बलों को निशाना बनाया था. गिरफ्तार किए गए गुर्गों के कब्जे से पुलिस ने विस्फोटक पदार्थ सामग्री बरामद की है. इस संबंध में एक मामला भी दर्ज किया गया है. इससे पहले शुक्रवार को भी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले से अंसार गजवत-उल-हिंद संगठन के एक कार्यकर्ता को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें- Coronavirus के बढ़ते मामलों के बीच तमिलनाडु में जलीकट्टू को परमिशन



आतंकियों की मदद कर रहे थे आतंकी
एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी आश्रय, रसद और अन्य सहायता देने के साथ-साथ त्राल और अवंतीपोरा इलाकों में आतंकवादियों के हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री के परिवहन में सहायता करता था. प्रवक्ता के अनुसार, उसकी पहचान त्राल क्षेत्र के निवासी फैसल हुसैन गनी के रूप में हुई है. उन्होंने कहा, ‘‘गिरफ्तार व्यक्ति के पास से संदिग्ध सामग्री बरामद की गई है.’’

पिछले महीने, पुलिस ने अवंतीपोरा में कथित तौर पर जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान वागड़ त्राल के बिलाल अहमद चोपन और चटलाम पंपोर के मुर्सलीन बशीर शेख के रूप में की गई. पुलिस ने कहा कि ये लोग कश्मीर के पंपोर और त्राल इलाकों में आतंकवादियों के हथियार / गोला-बारूद पहुंचाने के अलावा रसद सहायता और आश्रय प्रदान कर रहे थे.

पिछले महीने, सुरक्षा बलों ने एक सीमा पार सुरंग की भी खोज की थी, जिसका उपयोग चार जैश आतंकवादियों ने जम्मू में घुसने से पहले किया था, जब वे नगरोटा के पास बान टोल प्लाजा में एक ऑपरेशन में मारे गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज