लाइव टीवी

दविंदर सिंह पर J&K पुलिस की सफाई, गृह मंत्रालय की ओर से नहीं मिला है कोई मेडल

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 6:55 PM IST
दविंदर सिंह पर J&K पुलिस की सफाई, गृह मंत्रालय की ओर से नहीं मिला है कोई मेडल
दविंदर सिंह (Davinder Singh) के मामले की जांच राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंपी जा चुकी है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुलगाम में हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए गए डीएसपी दविंदर सिंह (DSP Davinder Singh) के मामले में सफाई देते हुए कहा है कि गृह मंत्रालय की ओर से उसे कोई भी वीरता या मेधावी पदक नहीं मिला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 6:55 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुलगाम में हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए गए डीएसपी दविंदर सिंह (DSP Davinder Singh) के मामले में चल रही अलग-अलग खबरों पर सफाई दी है. J&K पुलिस ने कहा है कि गृह मंत्रालय की ओर से दविंदर सिंह को कोई भी वीरता या मेधावी पदक नहीं मिला था. दविंदर की गिरफ्तारी के बाद इस तरह की खबरें चल रही हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि उसे राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जा चुका है.

पुलिस के अनुसार, उसे सर्विस के दौरान केवल वीरता पदक से सम्मानित किया गया, जो स्वतंत्रता दिवस पर 2018 में जम्मू-कश्मीर राज्य द्वारा दिया गया. ये पदक उसे 25/26 अगस्त 2017 को पुलवामा की पुलिस लाइन में हुए फिदायीन हमले के समय चलाए गए ऑपरेशन में शामिल होने के लिए दिया गया. 2017 में दविंदर पुलवामा में डीएसपी के रूप में तैनात था. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा, 'हम मीडिया से अपील करते हैं कि दविंदर के बारे में अफवाहों के आधार पर खबर को न चलाएं.'

बयान में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस अपने प्रोफेशनलिज्म के लिए जानी जाती है. वह अपने कैडर में से किसी को भी गैरकानूनी कृत्य या आचरण में शामिल पाए जाने पर नहीं बख्शेगी. पहले भी J&K पुलिस ऐसा कर चुकी है. इस केस में भी कानून नियमों का ही पालन किया जाएगा. ये सभी पर एक समान तरीके से ही लागू होते हैं.

गृह मंत्रालय ने एनआईए को सौंपी मामले की जांच! एजेंसी को नोटिफिकेशन का इंतजार

केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने डीएसपी दविंदर सिंह (DSP Davinder Singh) के मामले की जांच राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दी है. हालांकि, एनआईए का कहना है कि उसे अब तक जांच सौंपे जाने को लेकर गृह मंत्रालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन (Notification) नहीं मिला है. एजेंसी इस नोटिफिकेशन का इंतजार कर रही है. हालांकि, एनआईए का कहना है कि गृह मंत्रालय किसी भी समय नोटिफिकेशन जारी कर सकता है.

यह भी पढ़ें :-

गृह मंत्रालय ने एनआईए को सौंपी डीएसपी दविंदर सिंह मामले की जांच!दविंदर के तार J&K या दिल्ली में किससे जुड़े हैं, जांच होनी चाहिए: कांग्रेस
कांग्रेस के आरोप पर पुलिस बोली-हमले से 2 माह पहले पुलवामा से जा चुका था दविंदर
NCP नेता नवाब मलिक के भाई की गुंडागर्दी, मजदूरों को पीटने का वीडियो आया सामने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 6:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर