Home /News /nation /

जम्‍मू-कश्‍मीर : दुकानदार को गोली मारने जा रहे आतंकी को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

जम्‍मू-कश्‍मीर : दुकानदार को गोली मारने जा रहे आतंकी को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

जम्‍मू-कश्‍मीर के बारामूला में भारतीय सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को किया ढेर. (फाइल फोटो)

जम्‍मू-कश्‍मीर के बारामूला में भारतीय सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को किया ढेर. (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में बीते कुछ दिनों से बाहरी लोगों पर हमले (Attack) बढ़ गए हैं. आतंकी (Terrorist) यहां खासतौर से गैर-कश्मीरी मजदूरों को निशाना बना रहे हैं. आतंकियों ने पिछले दिनों दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में बिहार के 3 प्रवासियों को गोली मार दी थी. इनमें से 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया था. बताया जा रहा है क‍ि मारे गए आतंकी ने ही कुछ दिन पहले कश्‍मीर में बिहार के दो नागरिकों की हत्‍या की थी. अभी तक इस बात की जानकारी नहीं लग सकी है कि मारा गया आतंकवादी किस आतंकी संगठन से जुड़ा था.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) के बारामूला (Baramulla) में एक दुकानदार को गोली मारने जा रहे एक आतंकी (Terrorist) को भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) ने मार गिराया है. बताया जा रहा है क‍ि मारे गए आतंकी ने ही कुछ दिन पहले कश्‍मीर में बिहार के दो नागरिकों की हत्‍या की थी. अभी तक इस बात की जानकारी नहीं लग सकी है कि मारा गया आतंकवादी किस आतंकी संगठन से जुड़ा था. भारतीय सुरक्षाबलों ने अभी भी पूरे इलाके को घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बता दें कि पिछले कई दिनों से कश्‍मीर में निशाना बनाकर आम नागरिकों की हत्‍या की जा रही है. लगातार हो रहे इस तरह के हमलों के मद्देनजर सुरक्षाबलों ने घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी है.

    बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों से बाहरी लोगों पर हमले बढ़ गए हैं. आतंकी यहां खासतौर से गैर-कश्मीरी मजदूरों को निशाना बना रहे हैं. आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में बिहार के 3 प्रवासियों को गोली मार दी थी. इनमें से 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया था. हत्‍या के इन मामलों के बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चलाया था. इसी ऑपरेशन के बीच एक आतंकी ने बारामूला में एक दुकानदार को गोली मारने के फिराक में था.

    Jammu and Kashmir, terrorist, Indian security forces, Baramulla, terrorist attack, encounter

    बताया जा रहा है कि आतंकी दुकानदार को गोली मारने ही वाला था कि भारतीय सुरक्षाबलों ने उसे ढेर कर दिया. आतंकी किस आतंकी संगठन से है इस बात का पता नहीं चल सका है. भारतीय सुरक्षाबलों के मुताबिक मारा गया आतंकी बिहार के नागरिकों की हत्‍या में शामिल रहा है. मारे गए आतंकवादी के पास से 1 पिस्टल, 1 लोडेड मैगजीन और 1 पाक ग्रेनेड बरामद किया गया है. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया मारे गए आतंकी की पहचान कुलगाम जिले के जावेद आह वानी के रूप में हुई है. इस आतंकी ने बिहार के 2 मजदूरों की हत्या में आतंकवादी गुलजार की मदद की थी.

    मददगारों के खिलाफ चल रही है तफ्तीश
    जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक इस बार कई आतंकी संगठनों के खिलाफ जांच एजेंसी काफी सतर्कता और एकजुटता के साथ कार्रवाई को अंजाम दे रही है. इस ऑपरेशन में जांच एजेंसी दूसरे एजेंसी की भी आवश्यकता के मुताबिक मदद ले रही है, जिससे आतंकियों की साजिश को बेकार और बर्बाद किया जा सके. एनआईए मुख्यालय के अधिकारी के मुताबिक इन प्रमुख संगठनों से जुड़े कनेक्शन को खंगालने और आपस के तार को जोड़ने में जांच एजेंसी जुटी हुई है.

    Tags: Jammu, Jammu and kashmir, Terrorists, Terrorists Arrested

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर