J&K: ईद की नमाज़ के बाद सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी, लहराए गए आतंकी मसूद, मूसा और IS के पोस्टर

त्थरबाजों ने आतंकी जाकिर मूसा और मसूद अजहर के समर्थन में पोस्टर लहराए. यहीं नहीं आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पोस्टर भी लहराते हुए देखे गए.

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 8:22 PM IST
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 8:22 PM IST
जम्मू-कश्मीर में उपद्रव मचाने वाले ईद के दिन भी शांत नहीं रहे और सुरक्षाबलों पर जमकर पत्थरबाजी की. जम्मू-कश्मीर के घाटी वाले इलाके में ईद की नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प देखने को मिली.

श्रीनगर में ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर जमकर पत्थर फेंके. इस पथराव में सुरक्षाबल के कुछ जवानों को भी चोट लगी है.

इस दौरान पत्थरबाजों ने आतंकी जाकिर मूसा और मसूद अजहर के समर्थन में पोस्टर लहराए. यहीं नहीं आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पोस्टर भी लहराते हुए देखे गए.



पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी

पत्थरबाजी के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में नारे सुनाई दिए. प्रदर्शनकारी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे और मसूद अजहर की तस्वीरों वाले, कश्मीर बनेगा पाकिस्तान लिखे बैनर लहरा रहे थे. पुलिस को इन्हें काबू करने के लिए हवाई फायरिंग और आंसू गैस के गोले छोड़ने पडे.


Loading...

राज्य में उत्साह से मनाई जाती है ईद

जम्मू-कश्मीर में ईद का त्योहार बड़े उत्साह से मनाया जाता है. सुबह से ही लोग मस्जिदों और दरगाहों पर जाते हैं, नमाज पढ़ते हैं और जकात करते हैं. हालांकि पिछले कुछ सालों से ईद के मौके पर हर बार यहां पत्थरबाजी की घटना देखने को मिल रही है.

आतंकियों ने महिला को गोली मारी

वहीं बुधवार सुबह पुलवामा में आतंकवादियों ने एक घर में घुसकर ईद मना रहे लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. इसमें एक महिला की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया.

ये भी पढ़ें: पुलवामा में आतंकवादियों ने ईद मना रहे लोगों पर बरसाईं गोलियां, महिला की मौत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 5, 2019, 5:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...