अपना शहर चुनें

States

जम्मू-कश्मीर में हमला, आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका, 12 लोग घायल

आतंकियों के हमले में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई. (फाइल फोटो)
आतंकियों के हमले में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई. (फाइल फोटो)

सामाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, आतंकियों (Terrorists) ने जवानों पर ग्रेनेड (Grenade) से हमला किया. हालांकि, यह खबर अच्छी रही कि आतंकियों का निशाना चूक गया और ग्रेनेड सड़क पर ब्लास्ट हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2020, 8:28 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के काकापोरा में आतंकियों ने सीआरपीएफ (CRPF) और पुलिस की संयुक्त टीम पर हमला कर दिया है. बुधवार को हुए इस ग्रेनेड हमले में 12 लोगों के घायल होने की खबर है. ANI ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से जानकारी दी है कि आतंकियों द्वारा फेंका गया ग्रेनेड अपने लक्षित निशाने से चूक गया और सड़क पर ही विस्फोट हो गया.

आधिकारिक बयान के मुताबिक 12 नागरिकों को ग्रेनेड के विस्फोट से चोटें आई हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को खाली करा लिया और हमलावरों की तलाश में सघन अभियान चलाया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते सोमवार को भी आतंकियों ने कुलगाम जिले में पुलिस चौकी पर ग्रेनेड फेंक दिया था. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, इस हमले में कोई भी घायल नहीं हुआ था.



सोमवार को हुए आतंकी हमले में भी ठीक इसी तरह की बात सामने आई थी. जी न्यूज के मुताबिक, पीटीआई को पुलिस अधिकारी ने बताया था कि ग्रेनेड का निशाना ठीक नहीं लगा और वह भवन के बाहर ब्लास्ट हो गया. पुलिस ने बताया कि इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई.
पाक नहीं आ रहा बाज
एएनआई से मिली खबर के अनुसार, पुंछ जिले के शाहपुर और करणी सेक्टर में पाकिस्तान ने शाम 6:10 बजे सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन किया. एक ओर भारतीय जवानों को आतंकी लगातार अपना निशाना बना रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः कश्मीर में अब पुराने अफगानी दोस्‍तों की मदद से आतंक फैलाने की फिराक में जैश

वहीं, भारतीय सेना जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ जुड़ने का हर मौके का फायदा उठा रही है. बुधवार को सेना ने पुलवामा स्थित एक सरकारी स्कूल में मेडिकल कैंप का आयोजन किया. इस मेडिकल कैंप का आयोजन 50 राष्ट्रीय राइफल्स ने 'ऑपरेशन सद्भावना' तहत किया था.

इस मेडिकल कैंप के जरिए लोगों को उनके घर-घर तक मेडिकल सुवाधाएं पहुंचाई गईं. इस कैंप में फ्री चेकअप और दवाइयों लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे.

एक हफ्ते पहले घुसपैठ को किया था नाकाम
कुछ दिनों पहले पाकिस्तान की तरह से हुई घुसपैठ की कोशिशों को सुरक्षाबलों ने कामयाब नहीं होने दिया था. कुपवाड़ा सेक्टर में हुई इस कोशिश में सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था. हालांकि, इस मुठभेड़ में एक सैन्य अफसर समेत 4 जवान शहीद हो गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज