लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर : तंगधार में पाकिस्तान की फायरिंग में दो जवान शहीद, एक आम शख्स की भी मौत

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 9:58 AM IST
जम्मू-कश्मीर : तंगधार में पाकिस्तान की फायरिंग में दो जवान शहीद, एक आम शख्स की भी मौत
जम्मू-कश्मीर : तंगधार में पाकिस्तान की फायरिंग में दो जवान शहीद, एक आदमी की भी मौत

पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से सुबह से ही सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन करते हुए भारतीय सेना (Indian Army) की चौकियों और रिहायशी इलाकों को टारगेट करते हुए फायरिंग की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 9:58 AM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में तंगधार में पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से की गई फायरिंग (Firing) में दो जवान शहीद हो गए हैं. इस घटना में एक आम नागरिक के मारे जाने की भी खबर है. पाकिस्तान की ओर से सुबह से ही सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन करते हुए भारतीय सेना (Indian Army) की चौकियों और रिहायशी इलाकों को टारगेट करते हुए फायरिंग की जा रही है. भारतीय सुरक्षा बल भी पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग का जवाब दे रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के तंगधार में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग शुरू कर दी है. बताया जाता है कि पाकिस्तान की ओर से रिहायशी इलाकों को भी टारगेट करते हुए हमला किया जा रहा है. इस फायरिंग में एक आम व्यक्ति को भी गोली लग गई. घायल शख्स को तुरंत निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. पाकिस्तान की आरे से की गई फायरिंग से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल. वहीं पाकिस्तानी सेना ने रविवार की सुबह भारतीय सेना की पोस्टों को भी निशाना बनाया. इस हमले में भारत के दो जवान शहीद हो गए. भारतीय सुरक्षा बल पाकिस्तान की फायरिंग का लगातार जवाब दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :- ISI और पाकिस्तानी सेना आतंकियों की भारत में दाखिल कराने के लिए बनवा रही नया मैप

घुसपैठ के लिए पाक सेना में हलचल तेज

खुफिया रिपोर्ट में ये साफ हो गया है की गुरेज सेक्टर के दूसरी ओर पीओके में पाकिस्तान सेना की कुछ अतिरिक्त सेना का मूवमेंट भी हुआ है. इनका काम भारतीय सेना को सीजफायर का उलंघन कर फंसा कर रखना है, जिससे घुसपैठ की कोशिश तेज की जा सके. बताया जाता है कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों को नई-नई तकनीक की भी ट्रेनिंग देती है, जिसका इस्तेमाल आतंकी भारतीय सेना से बचने के लिए करते हैं. उत्तर कश्मीर को गुरेज सेक्टर में जिस जगह पकिस्तानी सेना की हलचल तेज हुई है उसमें मिनिमार्ग , कामरी, डोमेल और गुल्टारी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 9:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...