जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 4 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 4 आतंकी
सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है (सांकेतिक फोटो)

J-K पुलिस ने बताया कि इस दौरान आतंकियों (Terrorists) ने सुरक्षा बल के तलाशी दल (Search party) पर गोली चला दी और दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी. अधिकारी ने बताया कि दोनों तरफ से गोलीबारी (firing) की गई और साथ ही घटनास्थल पर तुरंत ही अतिरिक्त सुरक्षा बलों (extra force) को भी भेजा गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2020, 6:58 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. भारतीय सेना (Indian Army) ने जानकारी दी है कि सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया गया है, जबकि एक आतंकी (terrorist) ने आत्मसमर्पण (surrender) कर दिया है. हालांकि आतंकियों से के खिलाफ सुरक्षाबलों का संयुक्त अभियान (joint operation) अब भी जारी है. सेना ने यह भी बताया कि आतंकियों से अब तक 2 एके-47 रायफलें और 3 पिस्टल भी बरामद की गई हैं. इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) ने आतंकियों (two unidentified terrorists) के सुरक्षा बलों (security forces) के साथ हुई मुठभेड़ में मारे जाने की खबर दी थी. यह मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले (Shopian District) में किलूरा इलाके में हुआ.

पुलिस (police) ने बताया था कि शोपियां जिले के किलूरा में अचानक ही सुरक्षा बलों और आतंकियों (terrorists) के बीच यह मुठभेड़ शुरू हो गई थी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले के किलूरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान (Search operation) शुरू किया था. इस बारे में और जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकियों (Terrorists) ने सुरक्षा बल ने तलाशी दल (Search party) पर गोली चला दी और दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी. अधिकारी ने बताया कि दोनों तरफ से गोलीबारी (firing) की गई और साथ ही घटनास्थल पर तुरंत ही अतिरिक्त सुरक्षा बलों (extra force) को भी भेजा गया.

अल-बद्र नाम के एक आतंकी संगठन का प्रमुख भी मारा गया
इस घटना के बारे में कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया, शोपियां पुलिस ने जानकारी दी गई थी कि 4-5 आतंकवादी किलूरा इलाके में एक बाग में हैं. जब सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी शुरू कर दी, तो आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. चार आतंकी मारे गये, जबकि एक को पकड़ लिया गया. उससे पूछताछ की जा रही है.
यह भी पढ़ें:- पड़ोसी से 1 घटना के आधार पर दुश्मन की तरह व्यवहार करना गलत होगा- चीनी राजदूत



उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के दौरान जिन चार आतंकियों को मारा गया है, उनमें शकूर अहमद पारे सबसे महत्वपूर्ण है. वह स्पेशल पुलिस अफसर (SPO) था और बाद में कॉन्स्टेबल बना दिया गया था. वह चार एके-47 राइफलों के साथ भाग गया था और एक आतंकवादी समूह अल-बद्र बना लिया था और 10 युवाओं को उसमें भर्ती कर लिया था, जिसमें से 5 मारे जा चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज