Home /News /nation /

दुरंतो एक्सप्रेस के AC कोच में घुसे हथियारबंद, चाकू की नोक पर यात्रियों से लूटे गहने-कैश

दुरंतो एक्सप्रेस के AC कोच में घुसे हथियारबंद, चाकू की नोक पर यात्रियों से लूटे गहने-कैश

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

घटना सुबह साढ़े तीन बजे की है जब ट्रेन सिग्नल न मिलने की वजह से दिल्ली के बाहरी इलाके में रुकी हुई थी. उसी वक्त बी-3 व बी-7 कोच में करीब पांच लोग घुस आए. उनके पास तेज़ धार वाले चाकू थे.

    गुरुवार को जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस में दिल्ली के बाहरी एरिया में कुछ लुटेरों ने यात्रियों को लूट लिया. ये लूट ट्रेन के बी-3 और बी-7 एसी कोच में हुआ. घटना बिल्कुल सुबह की है जब ट्रेन दिल्ली के बाहरी एरिया में थी. उत्तरी रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि आरपीएफ ने जांच शुरू कर दी है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

    घटना सुबह साढ़े तीन बजे की है जब ट्रेन सिग्नल न मिलने की वजह से दिल्ली के बाहरी इलाके में रुकी हुई थी. उसी वक्त बी-3 व बी-7 कोच में करीब पांच लोग घुस आए. उनके पास तेज़ धार वाले और नुकीले चाकू थे. उन्होंने एक यात्री के गले पर चाकू रख दिया और कहा कि उसके पास जो कुछ भी है वो दे दे. उन्होंने कई यात्रियों से पर्स, कैश, बैग व सोने की चेन वगैरह जो कुछ भी था सबकुछ छीन लिया. यह सारी घटना सिर्फ 10 से 15 मिनट में हो गई.

    ये भी पढ़ेंः राजधानी, दुरंतो और शताब्दी ट्रेनों में अब सफर करना होगा महंगा

    एक यात्री ने बताया कि जिस वक्त ये घटना हुई उस वक्त वहां न तो कोई सुरक्षाकर्मी मौजूद था और न ही  रेलवे का और कोई स्टाफ मौजूद था. उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद हमने ट्रेन के अटेंडेंट और टीटीई की खोजबीन शुरू की तो दोनों करीब 20 मिनट बाद मिले. अटेंडेट अपनी जगह पर मौजूद नहीं था वह कहीं और सो रहा था.

    यात्रियों ने कहा कि हम डायनमिक फेयर (उपलब्धता के आधार पर किराये का बढ़ना) के कारण हम ज्यादा किराया भी दे रहे हैं और हमारी सुरक्षा को कोई भी खयाल नहीं रखा जा रहा है.

    ये भी पढ़ेंः पटरी से उतरे ट्रेन के 9 कोच, रेलवे के 'खास डिब्बों' ने बचाई मुसाफिरों की जान

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर