होम /न्यूज /राष्ट्र /जम्मू कश्मीरः DG जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या, पुलिस को नौकर पर गहराया शक

जम्मू कश्मीरः DG जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या, पुलिस को नौकर पर गहराया शक

जम्मू के डीजी जेल हेमंत लोहिया अपने घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए हैं. (PHOTO-ANI)

जम्मू के डीजी जेल हेमंत लोहिया अपने घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए हैं. (PHOTO-ANI)

Jammu DG Jail Murder: जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की यहां उनके निवास पर हत्या कर दी गयी और पुलिस ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या कर दी गई है.
घटना की सूचना के बाद पुलिस की कई टीमें मामले की जांच के लिए मौके पर पहुंच गए हैं.
पुलिस को हेमंत लोहिया के घर में काम करने वाले नौकर पर हत्या का शक है.

जम्मू. जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की यहां उनके निवास पर हत्या कर दी गयी और पुलिस को उनके घरेलू सहायक पर शक है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि घरेलू सहायक फरार है और उसकी तलाश शुरू कर दी गयी है. सिंह ने बताया कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया (52) शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत मिले और जिनका गला रेता गया था.

लोहिया को अगस्त में पुलिस महानिदेशक (जेल) बनाया गया था. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि अपराध स्थल के प्रथम परीक्षण से पता चलता है कि यह हत्या का संदिग्ध मामला है. उन्होंने कहा, ‘अधिकारी का घरेलू सहायक फरार है. उसकी तलाश शुरू कर दी गयी है.’ सिंह ने कहा कि फॉरेंसिंक एवं अपराध जांच दल मौके पर पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा, ‘जांच प्रक्रिया शुरू हो गयी है. वरिष्ठ अधिकार मौके पर हैं.’ उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पुलिस परिवार अपने वरिष्ठ अधिकारी की मौत पर दुख प्रकट करता है. भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी एचके लोहिया को दो महीने पहले ही जम्मू कश्मीर के कारागार विभाग का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया था.

न्यूज एजेंसी एएनआई को पुलिस ने बताया कि कारागार महानिदेशक एचके लोहिया का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला. प्रारंभिक जांच में यह हत्या का संदेहास्पद मामला सामने आया है. अधिकारी के फरार घरेलू सहायिका की तलाश शुरू है. फॉरेंसिक और क्राइम टीम मौके पर पहुंच गई है, जांच जारी है. गृहमंत्री अमित शाह के शहर में रहने के दौरान हुई इस सनसनीखेज वारदात से पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई. आसपास के लोगों से पूछताछ करने के बाद शव को कब्जे में ले लिया. हत्यारे की तलाश में पुलिस टीम को रवाना किया गया है. (इनपुट भाषा से)

Tags: Jammu kashmir

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें