जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए.
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए.

अभी तक की सूचना के मुताबिक जिन आतंकियों (Terrorists) को मुठभेड़ (Encounter) में मार गिराया गया है उन्होंने ही तीन दिन पहले अनंतनाग में पुलिस टीम पर फायरिंग की थी. इस घटना में एक CRPF का जवान शहीद हो गया था जबकि एक पांच साल के बच्चे की मौत हो गई थी.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian security force) और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ में अब तक दो आतंकी मारे जा चुके हैं. सुरक्षाबलों ने अभी भी पूरे इलाके को घेर रखा है. अभी तक की सूचना के मुताबिक जिन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है उन्होंने ही तीन दिन पहले अनंतनाग में पुलिस टीम पर फायरिंग की थी. इस घटना में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गया था जबकि एक पांच साल के बच्चे की मौत हो गई थी.

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी बिजबेहरा इलाके के वघामा इलाके में छुपे हुए हैं. खबर थी कि पिछले कई दिनों से दहशगर्द इलाके में घूम रहे थे और अपने साथियों के साथ मिलकर किसी आतंकी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की टीम के साथ ​मिलकर एक संयुक्त टीम तैयार की और वघामा इलाके को घेर लिया.

घेराव के दौरान आतंकवादियों से हथियार डालने के लिए भी कहा गया लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से काफी देर तक चली फायरिंग में दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है. बता दें कि सोमवार को इसी तरह की मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे. इन आतंकियों के मारे जाने के बाद डोडा जिले को आतंकी मुक्त घोषित कर दिया गया है.



इसे भी पढ़ें :- नेपाल के रास्ते देश में घुसे जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकी, बिहार पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने जारी किया अलर्ट
त्राल के बाद डोडा जिला भी आतंकियों से हुआ मुक्त
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की शामत आ चुकी है. आतंकियों को जम्मू-कश्मीर से पूरी तरह से खत्म करने के भारतीय सुरक्षाबलों के अभियान में डोडा जिले का नाम भी शामिल हो गया. कश्मीर में आतंक का गढ़ माने जाने वाले त्राल सेक्टर के बाद अब भारतीय सुरक्षाबलों को डोडा जिले में बड़ी कामयाबी हासिल की है. कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों और हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर मसूद को ढेर कर डोडा जिले को आतंकी मुक्त होने का ऐलान कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज