पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, एक नागरिक ने भी जान गंवाई

पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है. (फोटो साभार-ANI)
पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है. (फोटो साभार-ANI)

2 Terrorists killed in Encounter in Pulwama: पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने जिले के लालपोरा इलाके में घेराव करके तलाश अभियान चलाया. अभियान के दौरान आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसमें दो लोग घायल हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 10:26 PM IST
  • Share this:
पुलवामा. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले के पंपोर में सुरक्षाबलों के साथ रात से जारी एक मुठभेड़ में दो आतकंवादी मार गए और एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण कर दिया है. इस दौरान एक आम नागरिक की भी मौत हो गई. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने जिले के लालपोरा इलाके में घेराव करके तलाश अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसमें दो लोग घायल हो गए.

उन्होंने बताया कि घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां एक व्यक्ति की शुक्रवार सुबह मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने रात भर इलाके को घेरे रखा और शुक्रवार सुबह मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. मारे गए आतंकवादी की शिनाख्त की जा रही है और उसके संगठन का पता लगाया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान एक आतंकवादी ने सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया तथा अभियान अभी जारी है.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में दो अलग अलग आतंकी हमलों में एक व्यक्ति की मौत, दूसरा घायल
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को अलग अलग दो आतंकी हमलों में एक नागरिक की मौत हो गयी जबकि दूसरा घायल हो गया. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि त्राल इलाके के पंजवा गांव में मोहम्मद अयूब अहंगर नामक दूकानदार को आतंकवादियों ने गोली मार दी. उन्होंने बताया कि एक अन्य घटनाक्रम में आतंकवादियों ने काकापुरा इलाके के वानपुरा में एक टैक्सी चालक मोहम्मद असलम को गोली मार कर घायल कर दिया. पुलिस ने बताया कि असलम के हाथ में गोली लगी है और उसे अस्पताल ले जाया गया है.
पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ के तीन सेक्टरों मे गोले दागे, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब


जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के समीप तीन सेक्टरों में गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने अग्रिम इलाकों एवं चौकियों पर गोलीबारी कर और गोले दागकर तीन बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के अनुसार, पाकिस्तानी सैनिकों ने रात भर कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी की और रिहायशी क्षेत्रों एवं अग्रिम सीमा चौकियों को निशाना बनाया. एक रक्षा प्रवक्ता ने यहां कहा, 'आज अपराह्न साढ़े पांच बजे पाकिस्तानी सेना बिना किसी उकसावे के पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी और कासबा सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी कर, मोर्टार दाग कर संघर्षविराम का उल्लंघन करने लगी.'



उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. एक अक्टूबर को पुंछ जिले की कृष्णाघाटी में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया था जबकि एक अन्य घायल हो गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज