पुलवामा एनकाउंटर में बड़ी कामयाबी, लश्कर का कमांडर ढेर, 2 मुठभेड़ों में घाटी में 4 आतंकी मारे

सुरक्षाबलों ने पुलवामा में 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है. (PTI)
सुरक्षाबलों ने पुलवामा में 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है. (PTI)

J&K 2 unidentified terrorists killed in pulwama: पुलवामा जिले के कंगन क्षेत्र स्थित डडूरा गांव में छिपे दो आतंकियों को सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) ने मार गिराया है. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के शवों को कब्‍जे में लेकर उनके पास से भारी संख्‍या में हथियार भी बरामद किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2020, 7:49 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा जिले के कंगन इलाके स्थित डडूरा गांव में छिपे दो आतंकियों को मुठभेड़ में सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) ने मार गिराया है. मुठभेड़ शुरू होने के कुछ ही देर बाद सुरक्षाबलों ने उन्‍हें ढेर कर दिया. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के शवों को कब्‍जे में लेकर हथियारों को भी बरामद कर लिया है. उनके पास से गोला-बारूद, एके राइफल सहित अन्‍य हथियार बरामद किए गए हैं. जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने बताया कि पुलवामा एनकाउंटर में लश्कर के टॉप कमांडर जहीर नजीर भट उर्फ जहीर टाइगर भी मारा गया है. पुलिस और सुरक्षा बलों के लिए यह बड़ी कामायबी है.

इसके साथ ही आस-पास तलाशी अभियान चलाया गया और जब यह सुनिश्‍चित हो गया कि इस क्षेत्र में दूसरा कोई आतंकी नहीं है तो इलाके में अभियान को बंद कर दिया है. पिछले लगभग 10 घंटे में घाटी में आतंकी मुठभेड़ की यह दूसरी घटना है. इससे पहले कुलगाम जिले में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ की खबर आई थी. इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. अभी भी इलाके में कई और आतंकियों के छुपे होने की जानकारी है. भारतीय सुरक्षाबलों ने अभी भी पूरे इलाके को घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुलगाम के चिंगामा इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं और किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना तैयार कर रहे हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की एक टीम के साथ इलाके का घेराव किया. सुरक्षाबलों को आता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें: भारत ने 16 देशों के साथ किया 'एयर बबल पैक्ट', जानिए क्या है ये



ये भी पढ़ें: चीन को सर्दियों में भी LAC पर मुंहतोड़ जवाब, लद्दाख में हजारों फीट ऊंचे एयरबेस पर सामान लेकर उतरा ग्लोबमास्टर
भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग की आवाज से लग रहा था कि इलाके में तीन आतंकी हो सकते हैं. दोनों ओर से चली फायरिंग में दो आतंकी मारे गए जब​कि एक अन्य आतंकी की तलाश जारी है.

शोपियां में भी मारे गए थे तीन आतंकी
इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में भी भारतीय सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई करते देर रात तक चली मुठभेड़ के बाद तीन आतंकियों को मार गिराया था. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम जैनापोरा इलाके के सुगान गांव में तलाश अभियान शुरू किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज