जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के बटमालू में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, 1 महिला की मौत

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के बटमालू में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, 1 महिला की मौत
श्रीनगर के बटमालू में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर

भारतीय सुरक्षाबलों (Indian security force) को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी (Terrorist) बाटामालू के फिरदौसबाद इलाके में छुपे हुए हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने सीआरपीएफ की टीम और स्थानीय पुलिस की मदद से रात करीब 2:30 बजे इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2020, 10:04 AM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बटमालू में गुरुवार को भारतीय सुरक्षाबलों (Indian security force) और आतंकियों (Terrorist) के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) में 3 आतंकी ढेर हो गए, जबकि एक महिला की मौत हो गए. दोनों ओर से हुई फायरिंग में सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट सहित एक जवान घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. अभी फायरिंग रुक गई है, लेकिन सेना ने इलाके को घेर रखा है और दहशतगर्दों की तलाश जारी है.

जानकारी के मुताबिक, भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी बाटामालू के फिरदौसबाद इलाके में छुपे हुए हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने सीआरपीएफ की टीम और स्थानीय पुलिस की मदद से रात करीब 2:30 बजे इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की. तलाशी अभियान के दौरान एक घर से फायरिंग शुरू कर दी गई. सेना ने सभी दहशगर्दों को हथियार डालने को कहा, लेकिन आतंकी लगातार फायरिंग करते रहे.


दोनों तरफ से चली फायरिंग में तीन आतंकी मारे गए, जबकि एक महिला की भी मौत हो गई. मुठभेड़ में एक महिला की मौत हो गई है जिनकी पहचान कौनसर रियाज के रूप में की गई है. वहीं फायरिंग में सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट सहित एक जवान घायल हो गया है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.



इसे भी पढ़ें :- जम्मू कश्मीर: पुलवामा मे मुठभेड़ स्थल के पास सुरक्षाकर्मियों की पिटाई से फोटो जर्नलिस्ट घायल

सुरंग के रास्त भारत में घुसपैठ कर रहे आतंकी
बता दें कि पाकिस्तान आतंकवादियों की भारत में घुसपैठ कराने के लिए सीमा पार से भूमिगत सुरंगों और हथियार गिराने के लिए ड्रोनों का इस्तेमाल कर रहा है. हालांकि, पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि नापाक मंसूबों को ध्वस्त करने के लिए घुसपैठ रोधी ग्रिड सक्रिय है और सुरंग को उजागर करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज