Sopore Encounter: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, लश्कर कमांडर सहित तीन आतंकी ढेर

सोपोर में मारे गए 3 आतंकी. (Pic- ANI)

Sopore Encounter: सोपोर में हुए एनकाउंटर में मारा गया लश्‍कर का आतंकी मुदसिर पंडित तीन पुलिसवालों, दो नेताओं और दो नागरिकों की हत्‍या में शामिल था.

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) के सोपोर (Sopore Encounter) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार रात को मुठभेड़ हुई है. इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. इसमें आतंकी संगठन लश्‍कर-ए तैयबा के कमांडर समेत तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है. यह सेना, सीआरपीएफ और जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस का संयुक्‍त अभियान था.

    जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार न इस बाबत जानकारी दी है. उन्‍होंने बताया कि सोपोर में हुए एनकाउंटर में मारा गया लश्‍कर का आतंकी मुदसिर पंडित तीन पुलिसवालों, दो नेताओं और दो नागरिकों की हत्‍या में शामिल था. लश्‍कर के कुल तीन आतंकी एनकाउंटर में ढेर हुए हैं.

    उन्‍होंने बताया कि 12 जून को उत्‍तरी कश्‍मीर में हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने कई ऑपरेशन शुरू किए थे. पुलिस के अनुसार इलाके में अभी भी आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. आईजी विजय कुमार के अनुसार एनकाउंटर में पाकिस्‍तान का आतंकी भी मारा गया है. इस आतंकी की पहचान असरार उर्फ अब्‍दुल्‍ला के रूप में हुई है. वह कश्‍मीर में 2018 से सक्रिय था.

    इससे पहले 16 जून को श्रीनगर के नौगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था. आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षाबलों ने 15 जून को देर रात नौगाम के वागूरा की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. तलाशी अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.